हिमाचल: कांग्रेस का लाहौल-स्पीति जिला परिषद पर कब्जा, भाजपा को मिली 4 सीटें

हिमाचल: जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में जिला परिषद चुनाव में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों ने बढ़त बनाई है। लाहौल स्पीति जिला परिषद के 10 वार्डों में चुनाव परिणाम कांग्रेस से संबंधित उम्मीदवारों के पक्ष में रहे हैं। यहां कांग्रेस समर्थित 6 उम्मीदवारों की जीत हुई है, जबकि भाजपा समर्थित केवल 4 उम्मीदवार ही जीत दर्ज कर पाए हैं। लाहौल स्पीति मंडी संसदीय सीट का ही हिस्सा है। लाहौल स्पीति में अब कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार ही जिला परिषद का अध्यक्ष बनेगा।

बहरहाल, जिला परिषद के चुनाव हाल ही में संपन्न हुए हैं। 4 अक्तूबर को मतगणना थी, जिसमें लाहौल वैली के 7 और स्पीति उपमंडल के 3 जिला परिषद वार्डों के सदस्य चुने गए। स्पीति के काजा उपमंडल की तीनों सीटों पर भाजपा ने कब्जा किया, लेकिन लाहौल वैली के 7 वार्डों में से भाजपा को सिर्फ एक ही सीट मिली है। 6 पर कांग्रेस ने कब्जा किया है।

 गौरतलब है कि जनजातीय जिला लाहौल स्पीति में पंचायती राज चुनाव के लिए 29 सितंबर और 1 अक्टूबर को मतदान हुआ था और उसके बाद 4 अक्टूबर को मतगणना हुई।चुनाव परिणामों के बाद अब घाटी में जिला परिषद चेयरमैन और उप चेयरमैन के पद हथियाने को लॉबिंग शुरू हो गई है। 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *