बढ़ता नशा युवाओं को अपनी चपेट में लेता जा रहा और सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी है : राठौर

कुलदीप सिंह राठौर ने की रामस्वरूप की मृत्यु की जांच सीबीआई से करवाने की मांग 

  • एक सासंद की संदिग्ध हालत में मौत होना कई गम्भीर सवाल पैदा करता है : राठौर

शिमला : कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने दिवंगत रामस्वरूप शर्मा की मृत्यु की जांच सीबीआई से करवाने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि एक सासंद की संदिग्ध हालत में मौत होना कई गम्भीर सवाल पैदा करता है और प्रदेश के लोगों को इन सवालों का जवाब मिलना ही चाहिए।
पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए राठौर ने भाजपा सासंद रामस्वरूप शर्मा के निधन पर गहरा दुख जताते हुए कहा कि जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने-अपने वक्तव्य में कहा है कि कुछ दिनों पूर्व रामस्वरूप शर्मा से उनकी टेलीफोन पर लंबी मन्त्रणा हुई और उनका व्यवहार भी बिल्कुल सामान्य था, तो अचानक एकाएक ऐसे क्या हालात हो गए कि उन्होंने मौत को गले लगा लिया। उनकी मौत की कोई निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि सच बाहर आ सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भी इस पूरे मामले की जांच की मांग करनी चाहिए, क्योंकि यह मामला एक राजनेता व सासंद की कथित आत्महत्या से जुड़ा है।
राठौर ने कहा कि महाराष्ट्र में भाजपा नेताओं ने एक फ़िल्म स्टार सुशांत सिंह राजपूत की कथित आत्महत्या की जांच को लेकर हो हल्ला किया था तो आज उनके सासंद की कथित आत्महत्या को लेकर भी एक बड़ी जांच की मांग करनी चाहिए।
राठौर ने कहा कि सासंद रामस्वरूप शर्मा के दुःखद मौत व शोक में युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ आज का अपना विधानसभा घेराव को स्थापित कर दिया जबकि उन्होंने स्वयं अपना आज का निर्धारित दौरा भी रद्द कर दिया है।
राठौर ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर अपनी चिंता प्रकट करते हुए सरकार को सलाह दी है कि उन्हें इस महामारी से पूरी एहतियात बरतते हुए इसके सुरक्षा नियमों का कड़ाई से पालन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मुख्यमंत्री की कोविड को लेकर हुई चर्चा के बाद मुख्यमंत्री को राजनैतिक दलों की एक बैठक बुलाकर कोई निर्णय लेना चाहिए। उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश हित में अगर कोई निर्णय लिया जाता है तो कांग्रेस उसका पूरा समर्थन करेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *