हिमाचल विधानसभा बजट सत्र:  हंगामे के साथ बजट सत्र की शुरूआत, विपक्ष ने किया वाकआउट

हिमाचल विधानसभा बजट सत्र:  हंगामे के साथ बजट सत्र की शुरूआत, विपक्ष ने किया वाकआउट

  • निलंबित विधायकों का धरना जारी

हिमाचल : प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के चौथे दिन सदन की कार्यवाही हंगामे के साथ शुरू हुई। प्रश्‍नकाल शुरू होने पर विपक्ष ने प्‍वाइंट ऑफ ऑर्डर के तहत चर्चा की मांग कर वाकआउट कर दिया। कांग्रेस विधायक जगत सिंह नेगी ने प्रश्नकाल शुरू होने से पहले प्वाइंट आफ ऑर्डर के तहत मामला उठाया कि क्या हम चीनी हैं, क्या हम पाकिस्तानी हैं, जिनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि 26 फरवरी को शुक्रवार के दिन हमारे खिलाफ एक तरफा कार्रवाई हुई। पहले तो विधानसभा सत्र सोमवार तक स्थगित कर दिया गया था। लेकिन सदन को दोबारा से 12 बजे फिर से रि कॉल किया गया। जगत सिंह नेगी ने कहा कि 4 मिनट के भीतर सदन के भीतर पहुंचना संभव नहीं था।

कांग्रेस विधायकों ने प्‍वाइंट ऑफ आर्डर के तहत भरोसा नहीं मिलने के कारण नारेबाजी शुरू कर दी। इस पर स्पीकर ने कहा कि प्रश्नकाल के बाद व्यवस्था दी जाएगी। स्पीकर के इस फैसले से विपक्ष बिफर गया और निलंबन रद्द करने की मांग कर नारेबाजी करने लगे। विपक्षी विधायकों की नारेबाजी के बीच प्रश्नकाल शुरू हुआ। इस बीच कांग्रेस विधायकों ने विरोध स्वरूप विधानसभा से वॉकआउट किया। शोर-शराबे में प्रश्नकाल चलता रहा।

पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि ये घटना विपक्ष के लिए गले की हड्डी बन गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अनुभवी नेतृत्व की जरूरत है। गतिरोध खत्म करने को लेकर सीएम ने कहा कि ये विपक्ष पर निर्भर है, सरकार तो चाहती है विपक्ष सदन में आए।

वहीं आज भी कांग्रेस के निलंबित सदस्यों का धरना जारी रहा।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *