सोलन: 18 से 44 वर्ष आयुवर्ग के टीकाकरण के लिए पंजीकरण अनिवार्य

आईजीएमसी में नर्सों के पंजीकरण की प्रक्रिया का शेडयूल जारी…

शिमला: आईजीएमसी में 7 से 19 अक्तूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया होगी। इंडियन नर्सिंग काउंसिल की ओर से प्रक्रिया दोबारा शुरू की गई है। इस प्रक्रिया में वह नर्सें पंजीकरण करवा सकेंगी। जिनका पहले ऑनलाइन पंजीकरण नहीं हुआ है। नर्सिंग काउंसिल की रजिस्ट्रार ज्योति वालिया ने इसकी पुष्टि की है। काउंसिल की रजिस्ट्रार ने बताया कि बहुत सी ऐसी नर्सें हैं जो अभी भी एनआरटीएस (नर्सिस रजिस्ट्रेशन एंड ट्रेकिंग सिस्टम) से नहीं जुड़ पाई हैं।

यह नर्सिस 19 अक्तूबर तक विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में जाकर पंजीकरण करवा सकती हैं। नर्सों को अकादमिक सर्टिफिकेट, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और आधार नंबर के अलावा अन्य जरूरी दस्तावेज साथ लाने होंगे। इसके बाद ही ऑनलाइन प्रक्रिया पूरी हो पाएगी और इन्हें यूनिक आईडी नंबर दिया जाएगा।

इधर, टांडा कॉलेज में 23 सितंबर से लेकर 5 अक्तूबर तक पंजीकरण होगा। कांगड़ा और चंबा जिले की नर्सें यहां पर पंजीकरण करवा सकती हैं। लाल बहादुर शास्त्री गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल मंडी में इसी तिथि में पंजीकरण होगा। मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले की नर्सें पंजीकरण करवा सकती हैं।

डॉ. राधाकृष्ण गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और अस्पताल हमीरपुर में 7 अक्तूबर से 19 अक्तूबर तक पंजीकरण किया जाएगा। हमीरपुर, ऊना और बिलासपुर जिले इसमें कवर होंगे। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी 7 अक्तूबर से 19 अक्तूबर तक ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया होगी। इसमें शिमला, किन्नौर, सिरमौर और सोलन जिले की नर्सें पंजीकरण करवा सकती हैं।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *