न्यू शिमला में खुला डायलिसिस सेंटर, लोगों को किफायती दरों पर मिलेगी डायलिसिस की सुविधा

अंबिका/शिमला: लायन्स क्लब शिमला के सहयोग से न्यू शिमला में खोले गए डायलिसिस सेंटर का शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शुभारंभ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस सेंटर के खुलने से शिमला तथा आसपास के अन्य क्षेत्रों के नागरिकों को किफायती दरों पर डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध होगी तथा उन्हें शिमला से बाहर दूसरे शहरों में जाने की जरूरत नहीं होगी।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि लायन्स क्लब समाज के निर्धन एवं उपेक्षित वर्ग के कल्याणार्थ समय-समय पर विभिन्न गतिविधियों का आयोजन करता है। यह संस्था जिला के ग्रामीण एवं दूरदराज क्षेत्रों में स्वास्थ्य जांच शिविरों का आयोजन करती है।

उन्होंने इस संस्था द्वारा जनहित में समाज के कल्याण के लिए चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से पांच लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि जन कल्याण एवं समाज के विकास में स्वयं सेवी संस्थाओं को बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए।

इस अवसर पर लायन्स क्लब के अध्यक्ष राजकुमार जिस्टू ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और संस्था की गतिविधियों का विस्तृत ब्योरा प्रस्तुत किया। किडनी रोग विशेषज्ञ डॉ. उदय रंग सिंह ने डायलिसिस व किडनी से संबंधित अन्य रोगों की जानकारी प्रदान की। उन्होंने मुख्य अतिथि से इस संस्था को समय-समय पर सहयोग देने की अपील की।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

61  −  51  =