हिमाचल: सोलन हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 14, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

सोलन: बहुमंजिला इमारत गिरी, सेना के जवान सहित 2 की मौत

  •  25 के दबे होने की आशंका

सोलन: सोलन जिले के कुम्हारहट्टी-नाहन मार्ग पर एक बहुमंजिला इमारत गिर गई है। बिल्डिंग के नीचे सेना के करीब 35 जवान मौजूद थे, जिनमें से 10 को बचा लिया गया है। बताया जार रहा है कि सेना के जवान समेत 2 लोगों की मौत हो गई है। ।घटना की सूचना मिलते ही प्रशासन और बचाव दल मौके के लिए रवाना हो गए हैं।

सात घायलों को नजदीकी अस्पताल धर्मपुर लाया गया है जहां इनका उपचार जारी है। परवाणू और सोलन से सात एंबुलेंस को मौके के लिए रवाना कर दिया गया है। इस संबंध में अधिक जानकारी जुटाई जा रही है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में ढाबा चल रहा था, जहां करीब 35 जवान खाना खाने के लिए रूके हुए थे।

बताया जा रहा है कि बिल्डिंग के मालिक साहिल कुमार का परिवार भी यहीं रहता था। गनीमत रही कि हादसे के वक्त बच्चे बाहर खेल रहे थे लेकिन साहिल की पत्नी मलबे में दब गई थी जिसे गंभीर हालत में बाहर निकाला गया।

मुख्य सचिव बीके अग्रवाल ने इस घटना के बाद कहा कि हम जिंदगियां बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। राहत कार्य के लिए पंचकूला से एनडीआरएफ की टीम पहुंच गई है। सेना और पुलिस के जवान पहुंच चुके हैं। उन्होंने रविवार शाम को कहा कि दस लोगों को बचाया जा चुका है। हेलीकॉप्टर को मदद के लिए स्टैंडबाई रखा गया है।

सोलन जिले के कुमारहट्टी के नजदीक निजी होटल के ढहने की घटना के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी हरकत में आ गए हैं। मुख्यमंत्री ने जिला उपायुक्त से बात कर घटना की वर्तमान स्थिति को जाना और उन्हें हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने बताया कि राहत कार्य में सेना, पुलिस के अलावा एनडीआरएफ की टीमें जुटी हैं। लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने हादसे की चपेट में आए लोगों के जानमाल की सुरक्षा की कामना भी की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *