मुख्यमंत्री का मण्डी हवाई अड्डे की औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने का आग्रह, सीएम बोले : मण्डी में हवाई अड्डे के बनने से राज्य में पर्यटन क्षेत्र को मिलेगा बढ़ावा

नई दिल्ली: नई दिल्ली में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से मुलाकात की और मण्डी में हवाई अड्डे की आधारशिला रखने के लिए इसकी औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मण्डी में हवाई अड्डे के बनने से राज्य में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा मिलेगा और इसके अलावा सैलानियों को मनाली और आस-पास के क्षेत्रों के प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों तक आसानी से पहुंचने की सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार विशेष कार्य बल के सृजन के लिए मुख्य सचिव और अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन को नामांकित करेगी। यह मंत्रालय द्वारा नामांकित किए गए दो अधिकारियों के साथ दैनिक संचार स्थापित करने के साथ-साथ शीघ्र स्वीकृतियों के लिए मुद्दों पर चर्चा करेगा और मुख्यमंत्री तथा केन्द्रीय मंत्री को सप्ताहिक रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा।

जय राम ठाकुर ने गगल हवाई अड्डे के विस्तार के मामले पर भी चर्चा की और मंत्री को अवगत करवाया कि उड़ान-दो परियोजना में तेजी लाने के लिए केन्द्र के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने इसके लिए राज्य के अन्य हवाई अड्डों का उपयोग करने की अनुमति के लिए भी आग्रह किया।

सुरेश प्रभु ने मुख्यमंत्री को मंत्रालय के सक्रिय समर्थन का आश्वासन दिया और कहा कि मुख्यमंत्री के आग्रह के तुरन्त बाद केन्द्रीय दल ने हवाई अड्डे के स्थल का दौरा किया। उन्होंने अधिकारियों को शीघ्र टॉस्क फोर्स के निर्माण तथा रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए ताकि औपचारिकताओं को दो माह के भीतर पूरा किया जा सके। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए अन्य मुद्दों के भी शीघ्र समाधान  के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *