मण्डी: नामांकन पत्रों की हुई जांच, 3 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द…

उम्मीदवार 29 को 3 बजे तक ले सकेंगे नामांकन वापिस

मण्डी: विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों की वीरवार को जांच की गई। जिसमें द्रंग विधानसभा क्षेत्र से एक तथा सराज विधानसभा क्षेत्र से दो उम्मीदवारों के नामांकन पत्र जांच के उपरांत रद्द किए गए । बाकि सभी 8 विधान सभाओं के उम्मीदवारों के नामांकन पत्र सही पाए गए हैं। अब उम्मीदवार 29 अक्तूबर 3 बजे तक नाम वापिस ले सकते हैं। बता दें कि नामांकन दाखिल करने की अवधि के दौरान जिला में कुल 81 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये थे, जिनमें सबसे ज्यादा जोगिन्द्रनगर विधानसभा क्षेत्र से 11 और सबसे कम धर्मपुर और सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र से छह-छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये थे। जबकि सुन्दरनगर विस से 10, नाचन, सराज और मंडी से 9-9, द्रंग, करसोग और बल्ह से सात-सात उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि जिला के सभी निर्वाचन क्षेत्रों में निर्वाचन अधिकारियों द्वारा नामांकन पत्रों की जांच की गई जिसमें 78 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए हैं जबकि 3 उम्मीदवारों के नामांकन रद्द कर दिये गये हैं। नामांकन पत्रों की जांच में प्रत्याशियों के शपथ पत्र और अन्य दस्तावेजों की जांच की गई।

इनके हुए नामांकन पत्र रद्द

नामांकन पत्रों की जांच में द्रग विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के कवरिंग उम्मीदवार दलीप कुमार तथा सराज विधानसभा क्षेत्र से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कवरिंग उम्मीदवार तरूण ठाकुर व राष्ट्रीय देव भूमि पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंह के नामांकन पत्र रद्द किए गए हैं ।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed