इस साल 250 यूरो के तीन विशेष पुरस्कार दिए जाएंगे, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में नैतिकता SoCTA 2023 का हिस्सा होगी : प्रो. तरुण शर्मा 

विश्वविद्यालय प्रौद्योगिकी संस्थान शिमला का “सॉफ्ट कंप्यूटिंग पर तीन दिवसीय सम्मेलन संपन्न

शिमला : विश्वविद्यालय प्रौद्योगिकी संस्थान (यूआईटी), हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला द्वारा एसटीईएम रिसर्च सोसाइटी के सहयोग से आयोजित “सॉफ्ट कंप्यूटिंग: सिद्धांत और अनुप्रयोग (SoCTA 2022)” पर तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन 18 दिसंबर को संपन्न हो गया। समापन सत्र विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि प्रोफेसर गौरव माणिक, आईआईटी रुड़की और सम्मानित अतिथि प्रोफेसर कुलभूषण चंदेल, डीन ऑफ स्टडीज, हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय, शिमला थे।

शोभित विश्वविद्यालय के प्रो. तरुण शर्मा ने संक्षेप में SoCTA की यात्रा का सारांश दिया और उन्होंने प्रो. पी.एल. शर्मा, निदेशक, यूआईटी और सम्मेलन के संयोजक, डॉ. संजय शर्मा, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के प्रमुख द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और इस आयोजन को सफल बनाने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने  कहा कि इस साल स्प्रिंगर द्वारा 250 यूरो के तीन विशेष पुरस्कार दिए जाएंगे। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में नैतिकता SoCTA 2023 का हिस्सा होगी।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रो. गौरव माणिक ने ऑनलाइन मोड के माध्यम से सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि भविष्य में उद्योग से और अधिक मुख्य वक्ताओं को आमंत्रित किया जाना चाहिए ताकि शिक्षाविद उद्योगों की मांगों और चुनौतियों से अवगत हो सकें। उन्होंने सॉफ्ट कंप्यूटिंग के अनुप्रयोगों पर प्रकाश डाला और सम्मेलन को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने की सलाह दी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed