राज्यपाल ने रा.व.मा. पाठशाला बियोलिया के विद्यार्थियों से किया संवाद, प्रधानाचार्या निशा भलूनी ने विभिन्न गतिविधियों से कराया अवगत

शिमला : राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर ने आज शिमला के समीप राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बियोलिया का दौरा किया और विद्यार्थियों से संवाद किया। राज्यपाल ने उन्हें अच्छी आदतें अपनाने और ज्ञानवर्धक पुस्तकें पढ़ने की शिक्षा दी। उन्होंने विद्यार्थियों को किताबों का अध्ययन करने तथा ज्ञान अर्जित कर उसे दूसरों के साथ साझा करने का परामर्श दिया। उन्होंने कहा कि पुस्तकें उनकी सच्ची मित्र होती हैं, जो उन्हें जीवन में आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त करती हैं। इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बियोलिया की प्रधानाचार्या निशा भलूनी ने राज्यपाल का स्वागत किया तथा विद्यालय की विभिन्न गतिविधियों से अवगत कराया।

उन्होंने कहा कि हमें पुस्तकों से देश और दुनिया के बारे में सभी तरह की जानकारी मिलती है। उन्होंने विद्यार्थियों को महान हस्तियों की जीवनी पढ़कर उनके जीवन से प्रेरणा लेने को कहा। उन्होंने कहा कि पुस्तकें पढ़ने से हमें और अधिक पुस्तकें पढ़ने की रुचि जागृत होती है।
राज्यपाल ने विद्यार्थियों को महापुरुषों के जीवन पर आधारित पुस्तकें भी भेंट की और उन्हें पढ़ने के उपरांत पत्रों के माध्यम से अपने अनुभव उनके साथ साझा करने को कहा।
इसके उपरांत राज्यपाल ने शिक्षकों के साथ बैठक की और उन्हें बच्चों को किताबें पढ़ने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह हम सभी का दायित्व है कि छात्रों को पाठ्य पुस्तकों के अलावा अन्य पुस्तकें भी उपलब्ध करवाएं ताकि उनमें पढ़ने की भावना विकसित हो।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed