जिला शिमला के प्रथम चुनावी पूर्वाभ्यास में 6648 मतदान कर्मी हुए शामिल

मतदान कर्मी अपने दायित्व का पूरी निष्ठा से करें निर्वहनः डीसी 

शिमला: जिला शिमला के आठ विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों के लिए आज पहली रिहर्सल का आयोजन किया गया, जिसमें 6648 कर्मचारी शामिल हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी जुब्बल कोटखाई तथा रोहड़ू विधानसभा क्षेत्र के लिए आयोजित पूर्वाभ्यास में शामिल हुए। जिला निर्वाचन अधिकारी आदित्य नेगी ने सभी कर्मचारियों को अपने दायित्व का निर्वहन पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी के साथ करने को कहा। उन्होंने कहा कि रिहर्सल में सिखाई गई बातों को अच्छी तरह से सीख कर जाएं, ताकि चुनाव प्रक्रिया में उन्हें किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े। 

उन्होंने बताया कि चौपाल विस क्षेत्र के 931 मतदान कर्मियों के लिए रिहर्सल तहसील ग्राउंड चौपाल, ठियोग के 790 कर्मियों के लिए राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कुसुम्पटी विस क्षेत्र के 656 कर्मियों के लिए रावमापा छोटा शिमला, शिमला विस क्षेत्र के 1080 कर्मियों के लिए पोर्टमोर स्कूल, शिमला ग्रामीण के 595 कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास राजकीय महाविद्यालय संजौली, जुब्बल कोटखाई के 772 कर्मियों के लिए रावमापा (बाल) जुब्बल, रामपुर विस क्षेत्र के 1003 कर्मियों के लिए राजकीय महाविद्यालय रामपुर तथा रोहड़ू विस क्षेत्र के 821 के लिए रिहर्सल का आयोजन राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के ग्राउंड में किया गया। इस दौरान मास्टर ट्रेनरर्ज ने ईवीएम व वीवीपैट मशीनों के संचालन का प्रेक्टिल अभ्यास कराया गया। 

उपायुक्त आदित्य नेगी ने कहा कि शिमला शहरी के बचे हुए मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास 27 अक्तूबर को होगा, जबकि मतदान कर्मियों की दूसरी रिहर्सल 4 नवंबर को होगी तथा शिमला शहरी के बचे हुए मतदान कर्मियों के लिए दूसरा पूर्वाभ्यास 5 नवंबर को होगा। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed