शिमला स्मार्ट सिटी मिशन: शहरी विकास मंत्री ने सब्जी मंडी में नवनिर्मित 13 दुकानों का शुभारंभ कर दुकानदारों को सौंपी चाबी

शिमला: शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज सब्जी मंडी में नवनिर्मित 13 दुकानों का शुभारंभ कर दुकानदारों को चाबी सौंपी।
उन्होंने कहा कि शिमला स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत शहर में 470 दुकानों का निर्माण किया जा रहा है जिसमें से सब्जी मंडी में एक करोड़ तीन लाख रुपए की लागत से 97 दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण में सब्जी मंडी में 28 दुकानों का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें से अब तक 19 दुकानों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है तथा बाकी दुकाने जल्द ही निर्मित कर दुकानदारों को सौंपी जाएगी। आज 13 नवनिर्मित दुकानों की चाबी दुकानदारों को सौंपी गई है जिसकी लागत लगभग 48 लाख रुपए हैं।
उन्होंने कहा कि बीते कल राम बाजार में 19 दुकानों की चाबी दुकानदारों को सौंपी गई है जिसकी लागत लगभग 88 लाख रुपए हैं। राम बाजार में लगभग 97 दुकानों का निर्माण किया जा रहा है जिसकी लागत लगभग एक करोड़ 84 लाख रुपए हैं।
उन्होंने कहा कि शिमला शहर के लोगों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से हर क्षेत्र में कार्य किए गए हैं, जिसमें दुकानों का निर्माण, सड़क चौड़ीकरण, लिफ्ट, एस्केलेटर, पार्किंग, पैदल पथ, पुल आदि सुविधाओं से लोगो को लाभ प्राप्त होगा वही शहर में भीड़ भाड़ भी काम होंगी।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed