सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय वाईकेसी पुस्तकालय पास के स्कूलों के लिए खुला

छात्रों को विश्वविद्यालय पुस्तकालय में आने और अध्ययन करने के लिए किया गया आमंत्रित 

सोलन: योगानंद नॉलेज सेंटर (वाईकेसी)  पुस्तकालय  शूलिनी  विश्वविद्यालय की एक टीम द्वारा परिसर के नजदीक स्थित स्कूलों का दौरा किया गया और छात्रों को विश्वविद्यालय पुस्तकालय में आने और अध्ययन करने के लिए आमंत्रित किया गया।  

यात्रा का उद्देश्य स्कूलों के प्रशासन को अपने छात्रों को वाईकेसी पुस्तकालय में भेजने के लिए अवगत कराना था, क्योंकि पुस्तकालय छात्रों में पढ़ने की आदतों को विकसित करने में मदद करने के लिए खुला है। जो छात्र पुस्तकालय में अध्ययन करने के इच्छुक हैं, उन्हें 5 साल की अवधि के लिए वाईकेसी पुस्तकालय का अस्थायी सदस्य बनाया जाएगा, और उन्हें सदस्यता कार्ड जारी किया जाएगा।

टीम में योगानंद नॉलेज सेंटर वाईकेसी के निदेशक कर्नल टी.पी.एस. गिल और पुस्तकालय सहायक नीलम ठाकुर थी उन्होंने चिन्मय विद्यालय  नौनी, सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शामरोड़ नौनी, सरकारी हाई स्कूल धारजा, द गुड शेफर्ड स्कूल, धारजा राजगढ़ और बाल भारती पब्लिक स्कूल, राजगढ़  का दौरा किया।  

पुस्तकालय सहायक  नीलम ठाकुर ने स्कूल के प्रधानाचार्यों से बातचीत की और वाईकेसी पुस्तकालय की सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। योगानंद नॉलेज सेंटर के निदेशक कर्नल टी.पी.एस गिल ने कहा, “हम छात्रों को विश्वविद्यालय लाने के लिए साप्ताहिक या पाक्षिक आधार पर आवश्यक परिवहन भी प्रदान करेंगे।”

वाईकेसी लाइब्रेरी की सहायक प्रोफेसर हर्षा ठाकुर के अनुसार, द गुड शेफर्ड स्कूल की प्रिंसिपल लोरेटो एलिस ने  अगले सप्ताह छात्रों और स्टाफ शिक्षकों के साथ शूलिनी विश्वविद्यालय का दौरा करने का अनुरोध किया और इसी तरह अन्य विद्यालय को भी  विश्वविद्यालय परिसर में  आमंत्रित किया जायगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed