बिलासपुर: मंदिर न्यास श्री बाबा बालक नाथ शाहतलाई को 3 करोड़ 70 लाख का बजट पारित

श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध करवाना है प्राथमिकता

बिलासपुर: मंदिर न्यास श्री बाबा बालक नाथ शाहतलाई की बैठक आज शाहतलाई में आयुक्त मंदिर न्यास एवं उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय की अध्यक्षता में मंदिर परिसर में आयोजित की गई।

बैठक में विशेष रूप से झंडूता विधानसभा के विधायक जे.आर.कटवाल भी उपस्थित रहे। उन्होंने सभी को अपना मार्गदर्शन दिया और मंदिर न्यास के विभिन्न कार्यों को गति प्रदान करने के लिए अपने अमूल्य सुझाव दिए और श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए विभिन्न योजनाओं पर चर्चा की।

इस अवसर पर मंदिर न्यास के आय व्यय पर विस्तार से चर्चा की गई। जिसमें मंदिर न्यास के अध्यक्ष एंव उपमण्डलधिकारी (ना.)झण्डूता कुलदीप पटियाल ने आय व्यय का ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए विधायक व हाउस को बताया कि वर्ष 2021 में न्यास द्वारा 2 करोड़ 64 लाख 50 हजार रूपये का प्रावधान मंदिर के विभिन्न विकास कार्यो के लिए किया गया था जिसके तहत 2 करोड़ 30 लाख 87 हजार रूपये से अधिक खर्च कर दिया गया है जबकि कोरोना काल की वजह से 1 करोड़ 61 लाख 41 हजार 187 रूपये की आय हुई है। बैठक में 2022 के लिए मंदिर न्यास के विकास कार्यो के लिए 3 करोड़ 70 लाख के का बजट सर्वसम्मति से पारित किया गया है।

इस अवसर पर मंदिर न्यास के आयुक्त पंकज राय ने कहा कि मंदिर के जीर्णोद्वार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा और बाजार के साैंदर्यकरण के लिए टाईलों का कार्य शीघ्र प्रारम्भ कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि मंदिर न्यास के कर्मचारियों को वैल्फेयर फंड़ और लीव इन्कैश्मैंट का भी प्रावधान किया जा रहा है। बैठक में मंदिर न्यास के लंगर को चलाने और हैलीपैड रोड़, मस्त राम की दुकान से शिव मंदिर बच्छरेटू, चरण गंगा से मुख्य सड़क तलाई, घुमारवीं रोड़ एंव पुलिस स्टेशन से डुग खडड तक पेवर ब्लाक लगाने बारे सहमति प्रदान की गई। इसके अतिरिक्त गुरनाझाड़ी और तलाई, बछरेटू मार्ग पर एक-एक हैण्डपंम्प लगाने की भी सहमति दी गई।

उपायुक्त ने कहा कि शहर में यातायात को दुरूस्त बनाए रखने के लिए मंदिर न्यास के पदाधिकारियों के साथ पुलिस के माध्यम से एक कमेटी का गठन किया जाएगा ताकि यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए एक कारगर योजना बनाई जा सके। उन्होने मंदिर न्यास में विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों को भरने के लिए संबधित अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं पूर्ण करने के निर्देश दिये। बैठक में मंदिर परिसर और शहर के विभिन्न रास्तों व मार्गो पर हाई मास्ट लाईटें, सौर उर्जा लाईटें लगाने सहित अन्य विभिन्न मुददों पर चर्चा की गई। उन्होने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों को शहर में सीवरेज के चल रहे निर्माण कार्य के अतंर्गत मुख्य सड़क के पास का कार्य प्राथमिकता के आधार पर करने के निर्देश दिए ताकि बार बार खुदाई करने से सड़क अवरूद्ध ना हो।

बैठक में नगर परिषद की अध्यक्षा बंदना कुमारी, उपाध्यक्ष नन्द लाल, पंचायत समिति उपाध्यक्ष शेर सिंह के अतिरिक्त मंदिर न्यास के सरकारी एंव गैर सरकारी सदस्य उपस्थित

सम्बंधित समाचार

Comments are closed