मनाली : 8 साल से नहीं बना पुल तो ग्रामीणों ने PWD के अधिकारियों को बनाया बंधक

कुल्लू: मनाली के सोलंग में 8 साल से पुल ना बनने से गुस्साए ग्रामीणों ने PWD के अधिकारियों को बंधक बना लिया। ग्रामीणों ने इन अधिकारियों को उस झूला पुल पर बंधक बनाया, जिसका इस्तेमाल वो सोलंग नाला को पार करने के लिए करते हैं।

दरअसल भारी बारिश के कारण सोमवार को सोलंग गांव को जोड़ने वाला अस्थायी पुल बह गया था। जिसमें दो किशोरों की बहने से मौत हो गई  थी। दोनों के शव मंगलवार को बरामद किए गए थे। जिसके बाद ग्रामीण आक्रोश में थे। दरअसल सोलंग नाला पर एक पुल का काम पिछले 8 साल से अधर में लटका हुआ है। मंगलवार को लोक निर्माण विभाग के अधिकारी पुल निर्माण का जायजा लेने पहुंचे तो, जिसके खराब होने की शिकायत ग्रामीणों की तरफ से की गई थी। लेकिन विभाग से अधिकारी कई दिनों के बाद पहुंचे तो लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और दोनों को झूला पुल पर बंधक बना लिया। जब दोनों अधिकारी सोलंगनाला पार कर रहे थे। तभी ग्रामीणों ने झूले को रोक दिया और दोनों अधिकारी झूले में फंस गए। ग्रामीणों ने इसी तरह से लोक निर्माण विभाग के दोनों अधिकारियों को करीब 3 घंटे तक बंधक बनाए रखा और दोनों अधिकारी झूले में करीब 3 घंटे तक लटके रहे।

दोनों अधिकारियों ने अपने विभाग और स्थानीय प्रशासन को इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद स्थानीय प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को शांत करने की कोशिश की। एसडीएम मनाली सुरेंद्र ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाया। काफी देर के मनाने के बाद ग्रामीण मान गए और दोनों अधिकारियों को झूले से नीचे उतारा गया।

 इसके बाद वहां मौजूद ग्रामीण महिलाओं ने बंधक बनाए गए एक जेई को जूतों की माला भी पहना दी। सोलंग नाला पर स्थायी पुल ना होने के कारण लोगों को अपनी जान हथेली पर लेकर इसे पार करना पड़ता है। खासकर बरसात के मौसम में कई लोग अपनी जान तक गंवा बैठते हैं। एसडीएम मनाली ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि बुधवार को डीसी कुल्लू आशुतोष गर्ग मौके का निरीक्षण करेंगे और ग्रामीणों से बातचीत के बाद उनकी समस्या का जल्द समाधान किया जाएगा।

मनाली के सोलंग नाला में सरकारी अधिकारियों को झूले में अटकाने और जूतों की माला पहनाने के मामले में पुलिस ने ग्रामीणों पर FIR दर्ज कर ली है।  सोलंग नाला में पुलिया समेत 2 बच्चों के बह जाने से नाराज लोगों ने अधिकारियों से यह अभद्र व्यवहार किया था। पुलिस के अनुसार मनाली थाने में PWD की मनाली सब डिवीजन के JE ने शिकायत कीइस मामले में ग्रामीणों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने कार्यवाही शुरू कर दी है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed