रामपुर में चट्टान गिरने से महिला की मौत, चार घायल

शिमला: रामपुर उपमंडल की किन्नू पंचायत में भूस्खलन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गई जबकि चार लोग जख्मी हो गए हैं। इनमें एक तीन वर्षीय बच्ची भी शामिल है। एक महिला की गंभीर हालत को देखते हुए उसे रामपुर खनेरी अस्पताल में प्राथमिक उपचार देने के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है। जानकारी  के अनुसार शुक्रवार सुबह रामपुर उपमंडल की दुर्गम किन्नू पंचायत के रुंपू गांव से पांच लोग किन्नू की ओर पैदल जा रहे थे। सुबह करीब पौने 10 बजे जब वे रुंपू पुल के नजदीक पहुंचे तो पहाड़ी से एकाएक चट्टानें गिरने लगीं और पैदल चल रहे लोग इनकी चपेट में आ गए।

पहाड़ी से चट्टानें इतनी तेजी से दरकी कि ग्रामीणों को बचाव करने का तक मौका नहीं मिल पाया। हादसे में अनिता देवी (32) पत्नी महेंद्र सिंह गांव रुंपू रामपुर की मौके पर ही मौत हो गई। अंकिता (22) पत्नी देवराज, कायरव (03) पुत्र देवराज, सतनी देवी (72) पत्नी रुप सिंह और कालदासी (47) पत्नी सुनील कुमार सभी निवासी रुंपू घायल हो गए हैं। कालदासी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे आईजीएमसी शिमला रेफर किया गया है।

एसडीएम रामपुर सुरेंद्र मोहन ने कहा कि पहाड़ी से चट्टानें दरकने के कारण एक महिला की मौत हो गई है, जबकि एक बच्चे सहित चार अन्य घायल हो गए हैं। प्रशासन ने मृतक महिला के परिजनों को  20 हजार, जबकि घायलों को दो-दो हजार रुपये की फौरी राहत जारी की है। उन्होंने उपमंडल के लोगों से बरसात के मौसम में सतर्कता बरतने की अपील की है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed