एसजेवीएन ने देश के 21 जगहों पर मनाया आज “बिजली महोत्सव” : सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा

सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा:-समारोह विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में दिनांक 25 जुलाई से 30 जुलाई  तक सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला का एक हिस्‍सा हैं, जिनका आयोजन पूरे देश में किया जा रहा

आज हिमाचल प्रदेश में एचपीएसईबीएल और जिला प्रशासन के सहयोग से चार स्‍थानों :- भोरंज, पालमपुर, शिमला में सुन्‍नी, ऊना में किया गया बिजली महोत्सव आयोजित

अब तक एसजेवीएन ने हिमाचल में 15 स्थानों, पंजाब में 34, हरियाणा में 9, बिहार में 2, गुजरात में 2 और महाराष्ट्र में 1 स्थान के साथ देश भर में 64 बिजली महोत्सव आयोजित करने में किया है सहयोग

सप्ताह भर चलने वाले इस अभियान का समापन 30 जुलाई को होने वाले ग्रैंड फिनाले के साथ होगा, जो देश भर में 100 स्थानों पर प्रधानमंत्री के साथ वर्चुअल मोड पर किया जाएगा आयोजित

प्रधान मंत्री के संबोधन के सीधे प्रसारण के लिए चिन्हित 100 स्थानों में से  एसजेवीएन 7 स्थानों :-हरियाणा में पंचकूला, करनाल व पानीपत, पंजाब में जालंधर और हिमाचल में शिमला तथा चंबा में ग्रैंड फिनाले के आयोजन में सहयोग करेगा

ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम जहां प्रधान मंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ लाइव इंटरेक्शन मोड में वार्तालाप करेंगे वह थुनाग, जिला मण्डी में किया जाएगा आयोजित

शिमला: एसजेवीएन अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने बताया कि आज एसजेवीएन ने देश भर में उज्‍ज्‍वल भारत, उज्‍ज्‍वल भविष्य – पावर @ 2047 के अंतर्गत कुल 21 बिजली महोत्सव आयोजित करने में सहयोग किया। ये समारोह हिमाचल प्रदेश के चार स्थानों, पंजाब के नौ स्थानों, हरियाणा में छ: स्थानों, बिहार और महाराष्ट्र में एक-एक स्थान पर आयोजित किए गए।

एसजेवीएन अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा

एसजेवीएन अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने अवगत कराया कि ये समारोह विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार के आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में दिनांक 25 जुलाई से 30 जुलाई  तक सप्ताह भर चलने वाले कार्यक्रमों की श्रृंखला का एक हिस्‍सा हैं, जिनका आयोजन पूरे देश में किया जा रहा है।

एसजेवीएन ने आज हिमाचल प्रदेश में एचपीएसईबीएल और जिला प्रशासन के सहयोग से चार स्‍थानों यथा भोरंज, पालमपुर, शिमला में सुन्‍नी, उना में बिजली महोत्सव का आयोजन किया।

इसी प्रकार, पंजाब में, एसजेवीएन ने बीईई, बीबीएमबी, पीएसपीसीएल और पंजाब के जिला प्रशासन के साथ नौ स्थानों यथा मोहाली के मुल्लानपुर, संगरूर में धूरी, बरनाला शहर, फतेहगढ़ साहिब शहर, गुरुदासपुर में बटाला, जालंधर शहरलुधियाना में रायकोट, फिरोजपुर में मुल्की और मनसा में झुनिया में बिजली महोत्सव का आयोजन किया।

मुल्लानपुर, मोहाली में आयोजित समारोह में पंजाब के विद्युत मंत्री (पंजाब) हरभजन सिंह ने समारोह की शोभा बढ़ाईधूरी, संगरूर में वित्त मंत्री, हरपाल सिंह चीमा ने मुख्य अतिथि के रूप में समारोह में  उपस्थित रहे। बरनाला में, पंजाब के माननीय खेल और युवा कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर ने समारोह की अध्यक्षता की।

बिहार के किरतपुरा, बक्सर में जिला प्रशासन बक्सर के साथ एसजेवीएन ने कार्यक्रम का आयोजन किया और महाराष्ट्र में एसजेवीएन और जिला प्रशासन द्वारा शिरडी, अहमदनगर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

हरियाणा में, एसजेवीएन द्वारा जिला प्रशासन के साथ छ: स्थानों यथा अंबाला में नारायणगढ़, अंबाला शहर, कैथल शहर, करनाल में कछवा, पंचकुला में पिंजौर, यमुनानगर में बिलासपुर में कार्यक्रम आयोजित किए गए। अंबाला शहर और करनाल शहर में माननीय महिला एवं बाल विकास मंत्री, हरियाणा कमलेश ढांडा ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई तथा बिलासपुर, यमुनानगर में माननीय शिक्षा मंत्री, हरियाणा कंवर पाल गुर्जर ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।

नन्‍द लाल शर्मा ने बताया कि अब तक एसजेवीएन ने हिमाचल में पंद्रह स्थानों, पंजाब में चौंतीस, हरियाणा में नौ, बिहार में दो, गुजरात में दो और महाराष्ट्र में एक स्थान के साथ देश भर में 64 बिजली महोत्सव आयोजित करने में सहयोग किया है।

यह आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गतिशील नेतृत्व के तहत गत आठ वर्षों से विद्युत क्षेत्र में अभूतपूर्व विकास को प्रदर्शित कर रहा है। विद्युत क्षेत्र की सफलताओं को प्रचारित करने के लिए, विभिन्न शैक्षिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम, नुक्कड़ नाटकों और लघु फिल्मों की स्क्रीनिंग का भी आयोजन किया गया।

शर्मा ने आगे बताया कि सप्ताह भर चलने वाले इस अभियान का समापन 30 जुलाई को होने वाले ग्रैंड फिनाले के साथ होगा, जो देश भर में 100 स्थानों पर प्रधानमंत्री के साथ वर्चुअल मोड पर आयोजित किया जाएगा।

प्रधान मंत्री के संबोधन के सीधे प्रसारण के लिए चिन्हित 100 स्थानों में से  एसजेवीएन 7 स्थानों यथा हरियाणा में पंचकूला, करनाल तथा पानीपत, पंजाब में जालंधर और हिमाचल में शिमला तथा चंबा में ग्रैंड फिनाले के आयोजन में सहयोग करेगा। इसके अलावा, ग्रैंड फिनाले कार्यक्रम जहां प्रधान मंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ लाइव इंटरेक्शन मोड में वार्तालाप करेंगे वह थुनाग, जिला मण्डी में आयोजित किया जाएगा।

शर्मा ने कहा कि एसजेवीएन सप्ताह भर चलने वाले इस राष्ट्रीय अभियान के सुचारू और सफल आयोजन को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed