सोलन: टैंक में डूबने से दो सगे भाइयों की मौत

सोलन: सोलन जिले के बद्दी के किशनपुरा स्थित माध्यमिक स्कूल भवन निर्माण के लिए बने पानी के अंडर ग्राउंड टैंक में दो सगे भाइयों की डूबने से मौत हो गई। बड़ा भाई इसी स्कूल में पढ़ता था। इन दिनों ग्रीष्मकालीन अवकाश के चलते स्कूल बंद है। बच्चे बारिश के दौरान स्कूल परिसर में खेलने के लिए चले गए थे। पुलिस ने दोनों मृतक बच्चों का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं।

पुलिस के अनुसार यूपी के चंदौली के बेराम गांव के आजाद अली अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ किशनपुरा में किराए के मकान में रहता हैं। आजाद अली की पत्नी निजी कंपनी में कार्यरत है। आंखों से कम दिखाई देने के चलते आजाद अली कमरे में ही रहते हैं। बुधवार सुबह क्षेत्र में काफी तेज बारिश हुई। आजाद अली का सात साल का बेटा शहनवाज और चार साल का छोटा मेहताब बारिश में खेलते हुए सुबह 10 बजे स्कूल परिसर में चले गए। बारिश के पानी में इन बच्चों को मैदान के साथ बना यह टैंक दिखाई नहीं दिया और यह दोनों पानी में डूब गए। कुछ देर बाद वहां से निकल रहे लोगों ने एक बच्चे का शव पानी के ऊपर उतराता हुआ देखा तो शोर मचाया और बच्चे को बाहर निकाला। उसके बाद पता चला कि छोटा भाई भी साथ था। होमगार्ड के जवान ने पानी के टैंक में छलांग लगाकर दूसरे बच्चे को बाहर निकाला।

थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने शवों को टैंक से बाहर निकालने के बाद टैंक के पानी को मोटर लगाकर खाली कर दिया है। दोनों का पोस्टमार्टम नालागढ़ अस्पताल में करवाकर शव परिजनों को सौंप दिए हैं। पुलिस ने ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने पर मामला दर्ज कर दिया है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed