बिलासपुर: घुमारवीं के निहारी में स्थित वन विभाग का रेस्ट हाउस जल्द ही नए रंग-रूप में आएगा नजर, 45 लाख के बजट का प्रावधान

बिलासपुर: घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के निहारी में स्थित वन विभाग का रेस्ट हाउस जल्द ही नए रंग-रूप में नजर आएगा। रेस्ट हाउस की तस्वीर बदलने के साथ ही इसमें कमरों की संख्या भी बढ़ेगी। पुराने कमरों की मरम्मत तथा नए कमरों के निर्माण के लिए लगभग 45 लाख के बजट का प्रावधान किया गया है। मंगलवार को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि शिमला-हमीरपुर नेशनल हाईवे पर निहारी में वन विभाग का रेस्ट हाउस पर्यटकों और अन्य लोगों के लिए काफी सुविधानजक है। रेस्ट हाउस में केवल दो ही कमरे हैं। उनकी रिपेयर करवाने की भी जरूरत थी। लिहाजा पुराने कमरों की मरम्मत करवाने के साथ ही नए कमरे बनाने का निर्णय लिया गया। इसके लिए 45 लाख रुपये के बजट का प्रावधान किया गया है। इससे 3 नए सैट बनाने के साथ ही चौकीदार के लिए अलग कमरा भी बनेगा। कमरों के निर्माण पर 37.77 लाख खर्च होंगे, जबकि बाकी पैसा रंग-रोगन तथा बिजली की फिटिंग जैसे कार्यों पर खर्च किया जाएगा। कमरों की संख्या बढ़ने पर पहले की तुलना में अधिक लोग जरूरत पड़ने पर रेस्ट हाउस का प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि निर्माण कार्य में गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखा जाए।

राजेंद्र गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल एवं गतिशील नेतृत्व में पूरे प्रदेश के साथ ही घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। केंद्र की मोदी सरकार का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। सड़कों का नेटवर्क मजबूत किया जा रहा है। गांव-गांव तक सड़कें पहंुचाई जा रही हैं। जल जीवन मिशन के तहत सभी घरों में पानी के कनेक्शन सुनिश्चित किए जा रहे हैं। बढ़ती आबादी के लिहाज से नई पेयजल योजनाओं का निर्माण भी किया जा रहा है। बिजली की कम वोल्टेज से प्रभावित इलाकों में नए ट्रांसफार्मर लगाए जा रहे हैं। सरकार ने हर वर्ग के हित में महत्वपूर्ण योजनाएं शुरू की हैं। इससे पात्र लोग लाभांवित हो रहे हैं। विकास का यह सिलसिला भविष्य में भी जारी रहेगा। इस मौके पर वन विभाग के रेंजर देशराज सांख्यान, बीट गार्ड इंचार्ज राहुल वशिष्ठ, संजय, चंचल भारद्वाज तथा समाजसेवी शुभम, आशु, विशाल गर्ग व सूर्यदेव पिंटू आदि भी मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed