हमीरपुर : सैनिक सम्मान के साथ हुआ शहीद राकेश कुमार का अंतिम संस्कार

हमीरपुर: हमीरपुर के बडसर उपमंडल की झझयानी पंचायत के मल्हेडा गांव के शहीद राकेश कुमार का पूरे सैनिक सम्मा  के साथ बुधवार को अंतिम संस्कार हुआ। शहीद के पुत्र द्वारा उन्हें मुखाग्नि प्रदान की गई। लेह लद्दाख में तैनात भारतीय सैनिक राकेश कुमार की पार्थिव देह बुधवार सुबह हमीरपुर के झंझयानी स्थित उनके पैतृक घर पहुंची। परिवार के सदस्यों ने सारी रस्में निभाने, अंतिम दर्शन करने और श्रद्धांजलि देने के बाद पैतृक शमशानघाट में सैनिक सम्मान के साथ पार्थिह देह का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान एसडीएम बड़सर शशि शर्मा और पुलिस के जवान विशेष तौर पर उपस्थित रहे।

झंझयानी पंचायत के जवान राकेश कुमार(38) लेह लद्दाख में तैनात थे। वह भारतीय सेना की पंजाब रेजिमेंट में तैनात थे। रविवार के दिन बीमारी के चलते उनका आकस्मिक निधन हो गया। सैनिक राकेश कुमार एक माह पहले ही छुट्टी काटने के बाद ड्यूटी पर लौटे थे। लेकिन रविवार को उपचार के दौरान उनका आर्मी अस्पताल में निधन हो गया।

जिला प्रशासन की तरफ से शहीद को श्रद्धांजली दी गई और पांच लाख रूपए की सहायता परिवार को उपलब्ध करवाई गई।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सैनिक राकेश कुमार के निधन पर शोक व्यक्त किया है। ठाकुर ने ट्वीट कर कहा कि वीर भूमि हिमाचल के बड़सर, हमीरपुर से संबंध रखने वाले एवं भारतीय सेना के जवान राकेश कुमार जी के शहीद होने वाली खबर से दुखी हूं

ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति व शोकग्रस्त परिवार जनों को संबल प्रदान करें

दुख की इस घड़ी में हम शहीद के परिवार के साथ खड़े हैं

ऊँ शांति 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed