चंबा-साच पास-किलाड़ के दुर्गम और रोमांचकारी सड़क मार्ग पर चलेगी रैली ऑफ चंबा– उपायुक्त डीसी राणा

16 से 19 जून तक रैली ऑफ चंबा का होगा आयोजन

चलो-चंबा अभियान का हिस्सा है रैली ऑफ चंबा

ज़िला के अनछुए स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाना है उद्देश्य

ज़िला प्रशासन और ब्राउन बियर मोटर स्पोर्ट्स सोसाइटी के सहयोग से आयोजित होगी रैली

चंबा: उपायुक्त डीसी राणा ने बताया कि चंबा-साच पास-किलाड़ के दुर्गम और रोमांचकारी सड़क मार्ग पर “चलो-चंबा अभियान” के तहत रैली ऑफ चंबा का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त आज रैली ऑफ चंबा के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए तैयार की गई कार्य योजना की समीक्षा और किए जाने वाले आवश्यक प्रबंध व्यवस्थाओं को सुनिश्चित बनाने के लिए बचत भवन में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।

डीसी राणा ने बताया कि रैली ऑफ चंबा का शुभारंभ 16 जून और समापन 19 जून को होगा। ये रैली ऑफ चंबा का दूसरा आयोजन होगा।

रैली के आयोजन में विभिन्न विभागों और ब्राउन बियर मोटर स्पोर्ट्स सोसाइटी का विशेष सहयोग रहेगा।

उन्होंने बताया कि रैली में प्रतिस्पर्धा के तहत विभिन्न चरणों में परेल-चीलबांग्ला से डलहौजी और सिडकुंड , देवी कोठी मंदिर क्षेत्र ,काला वन , साच पास , बगोटू, प्रेग्रां, तिलमिल पानी, सुराल भटोरी इत्यादि क्षेत्रों के विभिन्न मार्गों को शुरुआती तौर पर चिन्हित किया गया है।

डीसी राणा ने बताया कि रैली ऑफ चंबा अधिक ऊंचाई और अति दुर्गम क्षेत्रों से गुजरेगी। इसके तहत साच पास का बर्फबारी वाला क्षेत्र भी शामिल रहेगा।

18 जून को रैली ऑफ चंबा का रोमांचकारी सफर शुरू होगा। प्रतिभागी चंबा मुख्यालय से तीसा -बैरागढ़-कालावन-सतरुंडी होते हुए प्रसिद्ध पांगी घाटी के 14482 फीट ऊंचे साच पास से गुजरते हुए जनजातीय उपमंडल मुख्यालय किलाड़ पहुंचेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि पुलिस मैदान बरगाह में 16 जून को रैली में प्रयोग किए जाने वाले वाहनों और महत्वपूर्ण दस्तावेजों की जांच की जाएगी। 17 जून को सुपर स्पेशल स्टेज के तहत चंबा में प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

19 जून को रैली के वाहन किलाड़ से वापसी का सफर शुरू करके साच पास होते हुए वापिस चंबा पहुंचेंगे। रैली का समापन कार्यक्रम पुलिस मैदान बारगाह में आयोजित होगा।

बैठक में आयोजन से संबंधित महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं को समयबद्ध तौर पर सुनिश्चित बनाने के लिए डीसी राणा ने संबंधित सभी विभागों को आवश्यक कार्रवाई के लिए निर्देशित भी किया।

गौरतलब है कि ज़िला प्रशासन चंबा की पहल पर “चलो चंबा अभियान” को शुरू किया गया है।

ज़िला के अनछुए स्थलों को विश्व पर्यटन मानचित्र पर लाने के उद्देश्य से इस अभियान के तहत विभिन्न प्रकार की साहसिक खेल गतिविधियों को आयोजित किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष रैली ऑफ चंबा का सफलतापूर्वक आयोजन किया जा चुका है। इसके साथ ज़िला के प्रसिद्ध जल क्रीड़ा स्थल तलेरू में राष्ट्रीय ड्रैगन बोट रेस प्रतियोगिता और विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल खज्जियार में एयरो फेस्ट के तहत पैराग्लाइडिंग प्रतियोगिता भी आयोजित की जा चुकी हैं। इन प्रतियोगिताओं में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के प्रतिभागी हिस्सा ले चुके हैं।

बैठक में कार्यवाही का संचालन अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मेहरा ने किया।

बैठक में सुरक्षा , बचाव और संचार व्यवस्था के साथ अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर भी विस्तृत चर्चा की गई।

इस दौरान ब्राउन बियर मोटर स्पोर्ट्स सोसाइटी की तरफ से अक्षय आनंद ने रैली के आयोजन के लिए तैयार की गई कार्य योजना का ब्यौरा रखा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed