शिमला समृद्धि उत्सव 18 मई से रिज मैदान व् पदम् देव परिसर में

शिमला: शिमला के रिज मैदान व् पदम् देव परिसर में 18 मई से 20 मई तक शिमला समृद्धि उत्सव का आयोजन किया जा रहा है।  शहरी विकास विभाग और शिमला नगर निगम द्वारा आयोजित  शहरी समृद्धि उत्सव का शुभारम्भ शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज करेंगे।

शिमला नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अजीत भारद्वाज ने कहा कि तीन दिवसीय शिमला समृद्धि उत्सव के अंतर्गत शिमला के रिज मैदान पर लाभार्थी सम्मेलन भी आयोजित किया जा रहा है जिसे शहरी विकास मंत्री सम्बोधित करेंगे।  उन्होंने कहा कि इस दौरान विभिन्न  विभागों के लाभार्थी सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि शहरी विकास मंत्री कुछ लाभार्थियों को सिलाई मशीन, स्वयं सहायता समूहों को रिवॉल्विंग फण्ड भी वितरित करेंगे।

उन्होंने बताया कि इस लाभार्थी सम्मेलन का मकसद सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को अन्य योजनाओं के बारे में अवगत करना और यदि कोई लाभ लेना चाहता है तो संबंधित विभागों के स्टाल में जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकता है।
इस दौरान एक हेल्थ कैंप का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इस उत्सव का हिस्सा बनने और योजनाओं का लाभ लेने की अपील भी की। 

उन्होंने कहा कि शहरी विकास विभाग कि योजनाओं का लाभ उठा रहे शिमला नगर निगम की परिधि में आने वाले स्वयं सहायता समूहों को भी इस उत्सव के दौरान अपने उत्पादों के लिए स्थान दिया जायेगा।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed