पन्नू ने किया ऑडियो जारी- शिमला पुलिस मुख्यालय पर हमले की दी धमकी

शिमला: अलगाववादी समूह सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक और ऑडियो संदेश जारी किया है। इसमें पन्नू ने धमकी देते हुए कहा कि मोहाली स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग मुख्यालय में हुआ रॉकेट हमला हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर के लिए एक सबक है। यह हमला शिमला स्थित पुलिस मुख्यालय में भी हो सकता था। पन्नू ने चेतावनी दी है कि अगर सीएम जयराम ठाकुर ने तपोवन विधानसभा में खालिस्तान के झंडे लगाने के मामले में कोई कार्रवाई की, तो सिख फार जस्टिस इसे उल्लंघन समझेगी और इसका परिणाम भुगतना होगा। पन्नू ने कहा कि आपरेशन ब्लू स्टार के 38 वें साल में पावटा साहिब में जून माह में वोटिंग होगी।  पन्नू ने सीएम को सिख समुदाय को न भड़काने की सलाह दी।

 बता दें खालिस्तान समर्थक पन्नू विदेश में बैठकर सोशल मीडिया एवं आधुनिक संचार तकनीकों के माध्यम से आम जनता, जनप्रतिनिधियों के मोबाइल नंबरों व सोशल मीडिया पर लगातार धमकी भरे संदेश भेज रहा है।

वहीं प्रदेश के कांगड़ा जिला के धर्मशाला विधानसभा परिसर के गेट के बाहर खालिस्तान के झंडे लगने के बाद से ही हिमाचल प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू ने प्रदेश में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। इसके साथ ही प्रदेश की सीमाएं सील करने का आदेश दिया है। होटल, सराय और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में पुलिस नजर बनाए हुए है।

डीजीपी संजय कुंडू ने प्रदेश में स्पेशल सिक्योरिटी यूनिट, बम निरोधक दस्ता और क्विक रिएक्शन टीम को भी हाई अलर्ट के आदेश दिए हैं। रात्रि गश्त को सख्ती से अमल में लाया जा रहा है। बांध परियोजनाओं की सुरक्षा कड़ी होगी। इसके अलावा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सरकारी भवनों पर भी गश्त बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। पुलिस महानिदेशक ने सरकारी, अर्द्धसरकारी बैंकों इत्यादि के रात्रि चौकीदारों को भी सलाह दी है कि कुछ संदिग्ध लगे तो तुरंत इसकी सूचना नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी जाए।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed