दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा सत्ता का सरासर दुरुपयोग : खन्ना

• खन्ना ने पंजाब पुलिस पर उसके नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा का “अपहरण” करने का आरोप लगाया
• कहा – केजरीवाल पंजाब में डमी सरकार चला रहे हैं, यह घटना इसी आरोप की पुष्टि है

शिमला: भाजपा के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि दिल्ली भाजपा प्रवक्ता तजिंदर सिंह बग्गा की पंजाब पुलिस द्वारा गिरफ्तारी काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।  आम आदमी पार्टी विरोधियों से हिसाब चुकता करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।  आप जनता की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, वे आलोचकों के लिए बिल्कुल भी खुले नहीं हैं।  यदि कोई व्यक्ति जनता को उनका असली चेहरा दिखाने की कोशिश करता है तो आप शत्रुतापूर्ण तरीके से रिएक्ट करती है जो अनैतिक है।
उन्होंने कहा कि केजरीवाल पंजाब में डमी सरकार चला रहे हैं।  यह घटना इसी आरोप की पुष्टि है।
उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के अधिकारियों की एक टीम ने भाजपा नेता को उनके दिल्ली स्थित आवास से गिरफ्तार किया।
दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्हें बग्गा की गिरफ्तारी के बारे में सूचित नहीं किया गया था और पंजाब पुलिस के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज किया।  पंजाब पुलिस की टीम को बाद में स्थानीय पुलिस ने हरियाणा में रोका, जिसने बग्गा को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया।  क्या यह संभव है कि पंजाब पुलिस ने दिल्ली पुलिस को विश्वास में नहीं लिया हो?
उन्होंने कहा कि 10-12 वाहनों में लगभग 50 पुलिसकर्मी बग्गा को उनके आवास से गिरफ्तार करने आए थे।  क्या यह उचित है कि साइबर शिकायत के लिए इतनी बड़ी ताकत लगाई जाए?
बग्गा कोई आतंकवादी नहीं है वह एक सामान्य नागरिक है।
हालांकि पुलिस टीम को सड़क मार्ग से बग्गा को मोहाली ले जाते समय हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र के पास रोक लिया।
यह पूछे जाने पर कि पंजाब पुलिस की टीम को क्यों रोका गया, हरियाणा पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि ऐसी सूचना थी कि बग्गा को उनके आवास से “जबरन” उठाया गया था।
यह दिल्ली और पंजाब में आप सरकार की गलत मंशा को दर्शाता है।

पंजाब सरकार ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के समक्ष एक बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की जिसमें हरियाणा द्वारा अपने पुलिसकर्मियों को अवैध रूप से हिरासत में रखने का आरोप लगाया गया।  याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था।
यह पूरी तरह से दिखाता है कि कैसे आम आदमी पार्टी पंजाब पुलिस को प्रभावित करने के लिए सत्ता का दुरुपयोग कर रही है।
कोर्ट से ऊपर कुछ भी नहीं है।

तजिंदर बग्गा की गिरफ्तारी के तरीके को लेकर सवाल उठाए गए हैं।
दिल्ली पुलिस, जो केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधीन है, ने बग्गा के पिता की शिकायत के आधार पर अपहरण का मामला दर्ज किया कि दिल्ली के जनकपुरी में सुबह करीब 8 बजे कुछ लोग उनके घर आए और उनके बेटे को ले गए।

मेरे संज्ञान में आया है कि जब पुलिस के जवान बग्गा के घर आए और तजिंदर को घसीटकर बाहर निकाला।  जब उसके पिता ने घटना का वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए अपना मोबाइल फोन उठाया, तो पुलिस उसे दूसरे कमरे में ले गई और उसके चेहरे पर मुक्का मारा, यह उनकी बर्बर हरकत को दर्शाता है।

अविनाश राय खन्ना ने कहा कि बग्गा को पंजाब पुलिस ने अवैध रूप से दिल्ली से गिरफ्तार किया था।  भाजपा ने दिल्ली उच्च न्यायालय के एक फैसले का हवाला दिया जिसमें कहा गया है कि स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना गिरफ्तारी नहीं की जा सकती है, और कथित प्रक्रियात्मक खामियां हैं।

खन्ना ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया है।  केजरीवाल सरकार की गुंडागर्दी और निरंकुश रवैये से बीजेपी कार्यकर्ता डरने वाले नहीं हैं, हम रुकेंगे नहीं और किसी भी अन्याय का मुंहतोड़ जवाब देंगे।
उन्होंने पंजाब पुलिस पर भाजपा नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा का “अपहरण” करने का आरोप लगाया, और आरोप लगाया कि केजरीवाल राज्य पुलिस के माध्यम से प्रतिशोध की राजनीति कर रहे हैं।
“कहा जाता है कि अगर आप किसी का असली चेहरा देखना चाहते हैं तो उस शख्स को ताकत दें, केजरीवाल का असली चरित्र और चेहरा अब सामने आ गया है

सम्बंधित समाचार

Comments are closed