कांग्रेस नेता हमारे देश के प्रति वफादार नहीं : टंडन

भाजपा कार्यकर्ताओं आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए आश्वस्त

•भाजपा सरकारों ने एक भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है

• कांग्रेस ने राष्ट्र में आपातकाल लगाया, लेकिन यह भाजपा थी जिसने देश को सुशासन दिया
• हमारे पन्ना प्रमुख भाजपा को मिशन रिपीट की ओर ले जाएंगे

शिमला: भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी संजय टंडन ने फागू में जिला शिमला के ग्राम केंद्र प्रमुख सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि जब हमारा ग्राम केंद्र और बूथ मजबूत होता है तो हमारा संगठन शक्ति बढ़ती हैं।
शिमला संगठनात्मक जिले में हमारे बूथ को मजबूत बनाने के लिए 700 से अधिक कार्यकर्ता काम कर रहे हैं।
हम चुनाव की ओर बढ़ रहे हैं और भाजपा आगामी विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पूरी तरह आश्वस्त है। हमारे कार्यकर्ता चुनाव में शानदार प्रदर्शन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
टंडन ने बैठक में शामिल कार्यकर्ताओं का आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए कई उदाहरण दिए।
उन्होंने कहा कि देश में पिछले पांच चुनावों में हमने मणिपुर, गोवा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अपनी सरकार को दोहराया है। यह ऐतिहासिक है, उत्तराखंड की स्थलाकृति हिमाचल के समान है, दोनों राज्य देवभूमि हैं। उत्तराखंड की जीत का हिमाचल पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता हमारे देश के प्रति वफादार नहीं हैं, राहुल गांधी को नेपाल में एक चीनी राजदूत के साथ देखा गया था। कांग्रेस की विश्वसनीयता क्या है? जनता ऐसे राजनीतिक दल को वोट क्यों देगी
भाजपा ने हमारे देश को मजबूत बनाया है, यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को उच्चतम स्तर पर पहुंचाया है।
विश्व स्तर पर सभी देशों ने भारत को एक महाशक्ति के रूप में स्वीकार कर लिया है, भारत आत्मनिर्भर हो गया है, ऐसा इसलिए है क्योंकि हमारे पीएम जिन्होंने भारत को आत्मानिर्भर बना दिया है। हम किसी उत्पाद या उपकरण के लिए दूसरे देशों पर निर्भर नहीं हैं।
हम 15 करोड़ सदस्यों के साथ दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गए हैं, यह हमारे नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के निरंतर प्रयासों के कारण है।
उन्होंने कहा कि भाजपा ने भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है, प्रत्यक्ष लाभ हस्तांतरण ने देश से भारष्टाचार को समाप्त कर दिया है, जिनका उपयोग कांग्रेस जीवित रहने के लिए करती है।
हिमाचल में 927000 कृषकों को उनके खातों में किसान सम्मान निधि मिल रही है।
कांग्रेस के प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि हम केंद्र से 100 रुपए भेजते हैं और लोगों को 25 रुपए ही मिलते हैं, लेकिन आज नरेंद्र मोदी केंद्र से 100 रुपए भेजते हैं और लोगों के खाते में 100 रुपए आते हैं, इस कदम ने इस प्रक्रिया में बिचौलिए को खत्म कर दिया है।
उन्होंने कहा कि हमारे पन्ना प्रमुख हमारी राज्य सरकार की उपलब्धियों को लेकर घर-घर जा रहे हैं और उन्हें आम जनता से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। यह पन्ना प्रमुख हैं जो हमारे मिशन रिपीट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस ने देश को आपातकाल दिया लेकिन भाजपा ने सुशासन दिया। कांग्रेस ने कभी देश के विकास के बारे में नहीं सोचा लेकिन उन्होंने हमेशा अपने बारे में सोचा।
यह भाजपा ही है जिसने ऐसी योजनाएं बनाईं जिससे गरीबों और जरूरतमंदों को फायदा हुआ, नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से उन्होंने गरीबों के उत्थान के लिए काम किया है। दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत ने 10 करोड़ भारतीयों को लाभान्वित किया है। आयुष्मान भारत हमारे देश की सबसे लोकप्रिय योजना है, एक व्यक्ति एक वर्ष में 5 लाख चिकित्सा देखभाल के लिए पात्र है।
इसी तरह हिमाचल ने उन लोगों को लाभान्वित करने के लिए हिमकेयर योजना शुरू की है जो आयुष्मान भारत के तहत कवर नहीं थे और अब इस कार्ड को तीन साल तक ले सकते हैं।
हम भाजपा के कार्यकर्ताओं को इन योजनाओं को बूथ स्तर तक प्रचारित करना है।

जिला प्रभारी डेजी ठाकुर ने कहा कि भाजपा किसी भी तरह का चुनाव जीतने के लिए बूथ पर काम करती है, बूथ स्तर पर हमारा मजबूत ढांचा है। हमारे बूथ अध्यक्ष, बीएलए, पलक, पन्ना प्रमुख और पन्ना समितियां हमें अपने बूथ पर मजबूत बनाती हैं। अगर हम बूथ जीतते हैं तो हम चुनाव जीतते हैं।
कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष रवि मेहता, प्रदेश उपाध्यक्ष पुरषोत्तम गुलेरिया, प्रदेश कोषाध्यक्ष संजय सूद, सचिव कुसुम सदरेट, प्यार सिंह कंवर, सह मीडिया प्रभारी करण नंदा, जिला प्रभारी डेजी ठाकुर, मंडल अध्यक्ष जितेंद्र भोटका, दिनेश ठाकुर, प्रमोद शर्मा, विजय जयोती सेन और अक्षय भरमौरी भी मौजूद थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed