हिमाचल: प्रदेश के ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश-ओलावृष्टि, 5 मई तक कई हिस्सों में बारिश, अंधड़ और ओलावृष्टि

हिमाचल: प्रदेश में आज शिमला, मण्डी, चंबा, कुल्लू सहित ऊपरी क्षेत्रों में भारी बारिश और ओलावृष्टि हुई। प्रदेश में मौसम में बदलाव आने से जहाँ लोगों ने गर्मी से निजात पाई वहीं कई जगह बारिश और ओलावृष्टि से फसलों, सड़कों और घरों को काफी नुकसान भी पहुंचा। ओलावृष्टि से शिमला शहर की सड़कें सफेद हो गई और कुछ देर तक अँधेरा भी छा गया। भारी बारिश और ओलावृष्टि से प्रदेश में फसलों को भी नुकसान पहुंचा है।

चम्बा-पठानकोट राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर चनेड में भारी बारिश से फसल को नुकसान पहुंचा तो वहीं कई दुकानों में पानी और मलबा भरा गया। एक घंटे तक एनएच बंद रहा। चुराह उपमंडल की टेपा पंचायत में भारी तूफान के बाद एक मकान की छत उड़ गई। बारिश से जहाँ मलबा सड़कों पर आ गया वहीं इससे भरमौर-पठानकोट सहित आधा दर्जन मार्गों पर वाहनों की रफ्तार थम गई। भरमौर-पठानकोट एनएच चनेड़ के पास यातायात के लिए बंद हो गया। कई भागों में ओलावृष्टि भी हुई है। तीसा-बैरागढ़ मुख्य मार्ग पर तरवाई के पास भारी बारिश के कारण कुछ देर के लिए वाहनों की आवाजाही थम गई। कांगड़ा जिले के कई भागों में भी बारिश हुई है। जिले के लोअर खैहरा में भारी बारिश से मलबा सड़कों पर आ गया। कई दुकानों में भी मलबा घुस गया।  वहीं, कुल्लू में बारिश के साथ तूफान भी चला।

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने आज से 5 मई तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही अंधड़, ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी किया है। 6 मई को कुछ भागों में हल्की बारिश हो सकती है जबकि 7 मई को सभी भागों में मौसम साफ रहने का पूर्वानुमान है। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed