परिवहन मंत्री ने प्रबन्धन को दिए निर्देश- HRTC के पेंशनरों को हर माह के प्रथम सप्ताह में पेंशन व कर्मचारियों को समय पर मिले वेतन

प्रदेश सरकार एचआरटीसी को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्धः बिक्रम सिंह

निगम के प्रबन्ध निदेशक संदीप कुमार ने कहा -निगम की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ की गई है अनेक पहल 

शिमला: परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ने आज यहां हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में हिमाचल पथ परिवहन निगम के कर्मचारियों के कल्याण के लिए उठाए गए कदमों और निगम की कार्यप्रणाली में किए गए विभिन्न नवोमेशी प्रयासों पर विस्तृत चर्चा की गई। बैठक में एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक संदीप कुमार,  निगम के कार्यकारी निदेशक भूपेन्द्र अत्री, वरिष्ठ अधिकारी, हिमाचल परिवहन मजदूर संघ के राज्य अध्यक्ष प्यार सिंह, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के पदाधिकारी सुभाष वर्मा तथा संगठन के विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित थे। 

इस अवसर पर बिक्रम सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा एचआरटीसी को सशक्त बनाने के लिए गत एक वर्ष के दौरान 673 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम के कर्मचारियों के कल्याण व उनकी लम्बित मांगों को पूर्ण करने के लिए प्रबंधन द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने प्रबन्धन को एचआरटीसी के पेंशनरों को हर माह के प्रथम सप्ताह में पेंशन तथा कर्मचारियों को वेतन समयबद्ध प्रदान करने के निर्देश दिए।

बिक्रम सिंह ने कहा कि एचआरटीसी के पेंशनरों व कर्मचारियों को छठे वेतन आयोग की सिफारिशों के तहत लाभ शीघ्र ही प्रदान कर दिए जाएंगे। उन्होंने विभिन्न वर्गों की वेतन विसंगतियों को दूर करने के लिए भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल के दौरान एचआरटीसी में सबसे अधिक भर्तियां हुई हैं तथा पात्र कर्मचारियों की पदोन्नति की गई है। 632 पीस मील वर्करों को अनुबन्ध पर लाया गया, 187 कर्मचारियों की सेवाएं नियमित की गई तथा 114 पात्र लोगों को करूणामूल्क आधार पर नियुक्ति प्रदान की गई है।

उन्होंने एचआरटीसी प्रबन्धन के कर्मचारियों को व्यवहारिक आधार पर ओवरटाईम प्रदान करने तथा इस सम्बन्ध में हर समस्या का समाधान करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि एचआरटीसी द्वारा बस अड्डों की मरम्मत तथा अन्य कार्यों के लिए इस वित्त वर्ष के दौरान 10.50 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। वर्कशाप की री-मॉडलिंग के साथ वहां हर तरह के कलपुर्जों की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है। उन्होंने परिवहन निगम की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए किए जा रहे विभिन्न नवोमेश प्रयासों की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की।

निगम के प्रबन्ध निदेशक संदीप कुमार ने कहा कि निगम की कार्यप्रणाली में सुधार के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ अनेक पहल की गई है। उन्होंने कर्मचारी कल्याण के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की भी विस्तृत जानकारी प्रदान की। 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed