बेलेट्रिस्टिक साहित्य सत्र में महिलाओं की कविता पर चर्चा

सोलन: शूलिनी विश्वविद्यालय में अंग्रेजी विभाग के बेलेट्रिस्टिक लिटरेचर सोसाइटी ने नेहा बंसल, आईएएस के साथ एक सत्र आयोजित किया गया , जिन्होंने हाल ही में साहित्य अकादमी द्वारा प्रकाशित “हर्स्टोरी”  नामक कविताओं का एक संग्रह प्रकाशित किया है।

अंग्रेजी साहित्य की छात्रा, नेहा साहित्य की शौकीन हैं और उन्हें सिविल सेवाओं में शामिल होने तक स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों कक्षाओं में साहित्य पढ़ाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ । वह भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2010 बैच की अधिकारी हैं, जो अब सरकार में खाद्य सुरक्षा आयुक्त दिल्ली  एनसीटी  में तैनात हैं।  उनकी रुचि साहित्य, इतिहास, पौराणिक कथाओं और यात्रा लेखन को पढ़ने में है।

सुश्री बंसल की पुस्तक, “हर्स्टोरी”, कविता का एक संकलन है जिसे साहित्य अकादमी द्वारा प्रकाशित किया गया है। अपनी कविता के माध्यम से, वह अब तक बेसुध लोगों को एक आवाज देने का प्रयास करती है क्योंकि यह दिए गए भव्य आख्यानों को बनाता है, जिसे वह शक्तिशाली और अचूक किले के रूप में देखती हैं। यह उनका पहला संग्रह है और उन्हें उम्मीद है कि वह लेखन जारी रखेंगी।

शूलिनी विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग की साहित्यिक संस्था बेलेट्रिस्टिक हर  शुक्रवार को साहित्यिक कार्यक्रम आयोजित करते हैं

सम्बंधित समाचार

Comments are closed