हिमाचल: रोहतांग दर्रा समेत ऊंची चोटियों पर बर्फबारी

18अप्रैल तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान

हिमाचल: रोहतांग दर्रा सहित ऊंची चोटियों पर बुधवार रात और गुरुवार सुबह ताजा बर्फबारी हुई। मनाली में बारिश रिकॉर्ड हुई। मण्डी में ओलावृष्टि और बारिश हुई है। चंबा के चुराह, तीसा और शिमला के रामपुर, कंदरू क्षेत्रों में ओले गिरे और सेब की फसल को काफी नुकसान हुआ। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, बीते 24 घंटे के दौरान कांगड़ा, कुल्लू, चंबा, मण्डी और केलांग में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई है। लाहौल में रोहतांग दर्रा, अटल टनल के नॉर्थ पोर्टल और कुंजुम दर्रे पर बर्फ के फाहे गिरे हैं। वहीं पिछले कल बुधवार को सूबे के चंबा के चुराह, तीसा और शिमला के रामपुर, कंदरू क्षेत्रों में ओले गिरे और सेब की फसल को काफी नुकसान पहुंचा।

रोहतांग, बारालाचा व कुंजुम दर्रे में बुधवार रात को शुरू हुई बर्फबारी गुरुवार सुबह भी जारी रही। रोहतांग दर्रे सहित धुंधी, मकरवे, शिकरवे, सेवन सिस्टर पीक, मनाली पीक, लदाखी पीक, हनुमान टिब्बा, देउ टिब्बा, मांगन कोट, फ्रेंडशिप पीक, शिकुला जोत, छोटा व बड़ा शिघरी ग्लेशियर, लेडी ऑफ केलांग व नीलकंठ की पहाड़ियों सहित समस्त ऊंची चोटियों पर बर्फ के फाहे गिरे।

प्रदेश के चार मैदानी जिलों ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा में शुक्रवार से मौसम साफ रहेगा। अन्य मध्य और उच्च पर्वतीय आठ जिलों में 18 अप्रैल तक बारिश के आसार हैं।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed