रोहड़ू: चिडग़ांव के देनवाडी में आग की भेंट चढ़ा 3 मंजिला मकान

 रोहड़ू : उपमंडल रोहड़ू की चिड़गांव तहसील की खाबल पंचायत के देनवाडी (डमडारी) गांव में आग लगने से एक मकान राख हो गया। आग इतनी तेजी से फैली कि तीन मंजिला बना यह दस कमरों का पुश्तैनी मकान राख के ढेर में कुछ समय बाद ही तबदील हो गया। इसमें तीन परिवारों के 12 सदस्य बेघर हो गए हैं। इससे मकान मालिक को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

गनीमत रही कि इस घटना में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। जब घर में आग लगी तो उस समय वहां पर कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। प्रभावित परिवारों के लोग बच्चों की पढ़ाई व व्यापार और नौकरी-पेशा होने कारण चिड़गांव में रह रहे थे और घर पर कोई नहीं था। आग की यह घटना मंगलवार रात करीब ढाई बजे की बताई जा रही है। साथ लगते घरों के लोगों ने मकान से आग की लपटों को निकलते देखा और सभी गांव वालों को इकट्ठा किया। स्थानीय लोगों ने घर के सदस्यों व अग्निशमन विभाग को भी घटना की जानकारी दी और अपने स्तर पर आग को काबू करने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि स्थानीय लोग कुछ भी नहीं बचा पाए और देखते ही देखते उनकी आंखों के सामने पूरा घर आग की लपटों में राख हो गया। इस घटना में मनोज कुमार पुत्र जोगिद्र सिंह, नितेश कुमार पुत्र नेहर सिंह व नेहर सिंह पुत्र राम चरण निवासी देनवाडी (डमराडी) तहसील चिड़गांव के परिवार बेघर हुए हैं। दूरी अधिक होने की वजह से समय पर नहीं पहुंची अग्निशमन की टीमआग की सूचना मिलते ही अग्निशमन विभाग की टीम भी रोहड़ू से 30 किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर मौके पर पहुंची लेकिन तब तक मकान पूरी तरह से राख हो चुका था। स्थानीय प्रशासन एवं पुलिस की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर नुकसान का जायजा लिया है। खाबल पंचायत के तहत एक मकान में लगी आग से तीन परिवार बेघर हुए हैं।

प्रशासन की टीम मौके पर पहुंचकर राहत कार्यो में जुट गई है। प्रशासन की ओर से प्रति प्रभावित परिवारों को राहत के तौर पर 10 हजार रुपये नकद, राशन, तिरपाल व कपड़े प्रदान किए गए हैं। प्रभावित परिवारों को फौरी तौर पर रहने के लिए पंचायत के सराय भवन में व्यवस्था की गई है।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed