मण्डी: मनाली से शिमला जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

मुख्यमंत्री ने पंडोह बस दुर्घटना के घायलों का कुशलक्षेम जाना

मण्डी: चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पंडोह के पास डयोड में मनाली से शिमला जा रही एचआरटीसी की बस अनियंत्रित होकर पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

मुख्यमंत्री ने पंडोह बस दुर्घटना के घायलों का कुशलक्षेम जाना

हादसे में चालक की मौत हो गई, जबकि करीब 20 यात्री घायल हैं। घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से जोनल अस्पताल मण्डी पहुंचाया गया  है, जबकि कुछ घायलों को पंडोह स्वास्थ्य केंद्र में उपचार दिया जा रहा है। हादसा करीब पौने एक बजे हुआ है।

यह बस मनाली से शिमला की ओर आ रही थी, अचानक अनियंत्रित होकर सड़क के साथ ही पहाड़ी से इसकी टक्कर हो गई। हादसा इतना भयंकर था कि बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और चालक की मौत हो गई। वहीं, एक बच्चा भी गंभर रूप से घायल हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही उपायुक्त मण्डी अरिंदम चौधरी और पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री पंडोह के लिए रवाना हो गए। पुलिस व प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य शुरू किया।हादसे के कारणों की पुलिस की ओर से जांच की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने पंडोह बस दुर्घटना के घायलों का कुशलक्षेम जाना

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सोमवार सायं क्षेत्रीय अस्पताल मंडी पहुंच कर पंडोह के समीप दयोड में हुई बस दुर्घटना के घायलों का कुशलक्षेम पूछा। उन्होंने दुर्घटना में बस चालक की मृत्यु पर गहरा दुःख जताया और उनके परिवार को सरकार की ओर से हर सम्भव सहायता का विश्वास दिलाया।
मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को सभी घायलों को त्वरित राहत प्रदान करने तथा अस्पताल प्रशासन को इनके बेहतर उपचार के निर्देश दिए।
जिला प्रशासन की ओर से मृतक के परिजनों और घायलों को फौरी राहत के तौर पर 2.50 लाख रुपये से अधिक की सहायता राशि प्रदान की गई है।
इस अवसर पर सुन्दरनगर के विधायक राकेश जम्वाल, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, कृषि उत्पाद विपणन समिति के अध्यक्ष दिलीप, नगर निगम मंडी की महापौर दिपाली जसवाल, उप-महापौर वीरेंद्र भट्ट और अन्य पार्षद, उपायुक्त अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देवेन्द्र शर्मा भी उपस्थित थे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed