विक्रमादित्य सिंह ने लगाया प्रदेश सरकार पर पुलिस कॉन्स्टेबलों के साथ भेदभाव का आरोप

शिमला: तिरंगा यात्रा निकालने पर कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह समेत 9 पर एफआईआर

शिमला:  राजधानी शिमलामें मंगलवार को रिज मैदान पर तिरंगा यात्रा निकालने पर पुलिस ने कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह  और युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष यदोपति ठाकुर समेत 9 कांग्रेस नेताओं पर केस दर्ज किया है। शिमला के सदर थाने में पुलिस ने केस दर्ज किया है। मंगलवार को शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विधानसभा से ऐतिहासिक रिज मैदान तक तिरंगा यात्रा निकाली थी। विधानसभा से ऐतिहासिक रिज मैदान तक तिरंगा यात्रा निकालने पर शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह समेत 9 कांग्रेस नेताओं पर एफआईआर दर्ज की गई है। एसपी शिमला मोनिका भुटुंगुरू ने इसकी पुष्टि की है।

मंगलवार को शिमला ग्रामीण से कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने युवाओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विधानसभा से ऐतिहासिक रिज मैदान तक तिरंगा यात्रा निकाली थी। एक हजार मीटर (एक किलोमीटर) लंबे तिरंगे के साथ निकाली गई इस यात्रा में शामिल हुए लोगों ने भारत माता की जय और देश की एकता, अखंडता के नारे लगाए थे। इस दौरान खालिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए थे।

यह तिरंगा यात्रा अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष गुरपतवंत सिंह पन्नू की धमकी के खिलाफ निकाली गई थी। पन्नू ने 29 अप्रैल को शिमला में खालिस्तान के झंडे फहराने की चेतावनी दी है।

तिरंगा यात्रा निकालने पर केस दर्ज होने के बाद कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि तिरंगा फहराने पर हमारे ऊपर केस दर्ज हुआ है। लेकिन कोई बात नहीं, हम तिरंगे के सम्मान के लिए भुगत लेंगे।

 

सम्बंधित समाचार

Comments are closed