एसजेवीएन सीएमडी नन्‍द लाल शर्मा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री को एक करोड़ रुपए का चेक किया भेंट

मुख्यमंत्री ने इस पुण्य कार्य के लिए सीएमडी एसजेवीएन नन्‍द लाल शर्मा का किया आभार व्यक्त 

शिमला:  एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा ने आज हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री  जय राम ठाकुर को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए रुपए 1,00,00,000 ( एक करोड़ रुपए) का चेक भेंट किया।वहीं मुख्यमंत्री ने इस पुण्य कार्य के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

बैठक में  नन्‍द लाल शर्मा ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि एसजेवीएन एक सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यावसायिक विद्युत कंपनी है, जो अन्‍य विद्युत स्‍टेशनों के अलावा हिमाचल प्रदेश में अपने दो प्रमुख मेगा हाइड्रो पावर स्टेशनों, अर्थात् 1500 मेगावाट नाथपा झाकड़ी जलविद्युत स्टेशन और 412 मेगावाट रामपुर जलविद्युत स्‍टेशन का संचालन और रखरखाव कर रही है। उन्होंने आगे बताया कि ओ. एंड एम. गतिविधियों के उत्कृष्ट प्रचालन के साथ-साथ दोनों विद्युत स्टेशनों ने हाइड्रो सेक्टर में बेंचमार्क स्थापित किए हैं और वर्तमान वित्तीय वर्ष में दोनों विद्युत स्‍टेशनों ने पहले ही डिजाइन एनर्जी को पार कर लिया है।

नन्‍द लाल शर्मा ने आगे बताया कि एसजेवीएन 880 मेगावाट काजा सोलर पार्क एवं अपर किन्नौर में 400 मेगावाट सोलर पार्क विकसित कर रहा है और कंपनी ने हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के नंगल पौंड में 15 मेगावाट ग्रिड कनेक्टेड फ्लोटिंग सोलर पीवी पावर प्रोजेक्ट को भी हासिल किया है। कंपनी इन सौर परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से सिंक्रनाइज़ और कमीशनिंग के लिए प्रतिबद्ध है।

शर्मा ने आगे कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 27 दिसंबर, 2021 को एसजेवीएन की 210 मेगावाट लूहरी स्टेज -1 जल विद्युत परियोजना और 66 मेगावाट धौलासिद्ध जलविद्युत परियोजना की आधारशिला रखी और दोनों परियोजनाओं का कार्य तीव्र गति पर है।

शर्मा ने आगे अवगत कराया कि एसजेवीएन समाज को सहायता प्रदान करने और हमारे देश और जनता को प्रभावित करने वाले मुद्दों पर सरकार के साथ मजबूती से खड़ा होने में सदैव अग्रणी रहा है। चुनौतीपूर्ण वैश्विक महामारी के दौरान एसजेवीएन ने अस्पतालों द्वारा वेंटिलेटर की खरीद करने, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण जैसे फेस मास्क,  दस्ताने आदि वितरित करने, अपने परियोजना अस्पतालों में क्‍वारंटाईन इकाइयों की स्थापना करने; जरूरतमंद लोगों को भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं का वितरण करने तथा कोविड के टीकों के लिए कोल्ड स्टोरेज सुविधा स्थापित करने के लिए सहयोग के रूप में पहले ही उदारतापूर्वक 4 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान की है।

एसजेवीएन विकास पथ पर तीव्र गति से अग्रसर है, जो वर्ष 2023 तक 5000 मेगावाट,  2030 तक 25000 मेगावाट और वर्ष 2040 तक 50000 मेगावाट स्थापित क्षमता हासिल करने के अपने नए साझा विजन के लिए तत्‍पर है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed