चंबा मे 11 अप्रैल से शुरू होगा उड़ान कार्यक्रम- उपायुक्त डीसी राणा

महिलाओं की सहभागिता को उजागर करना मुख्य उद्देश्य

तीन दिवसीय कार्यक्रम में जागरूकता, खेल और सांस्कृतिक गतिविधियां होंगी आयोजित

चंबा: उपायुक्त डीसी राणा ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत ज़िला में तीन दिवसीय उड़ान कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की शुरुआत 11 अप्रैल से की जाएगी और यह कार्यक्रम 13 अप्रैल तक चलेगा।

यह जानकारी उपायुक्त ने उड़ान कार्यक्रम की तैयारी को लेकर उपायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित बैठक के दौरान दी।

उपायुक्त ने कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला के संबंधित विभागों से विस्तृत चर्चा की और उनसे कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए सुझाव भी मांगे।

उन्होंने कहा कि इस उड़ान कार्यक्रम का विशेष उद्देश्य महिलाओं की सहभागिता को उजागर करना है। उन्होंने कहा कि जिला चंबा से इस कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी और खंड स्तर पर भी इस कार्यक्रम को मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के प्रथम दिन बालिकाएं, महिलाओं और धात्री महिलाओं में साक्षरता लाने के लिए विभिन्न गतिविधियां आयोजित की जाएंगी जबकि दूसरे दिन खेल गतिविधियां होंगी जिसमें महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। कार्यक्रम के तीसरे दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे जिसमें महिलाओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक , भाषण प्रतियोगिता इत्यादि करवाई जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागों द्वारा महिलाओं के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जाएगी।

बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी अमित मैहरा, पुलिस उप अधीक्षक अभिमन्यु, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल शर्मा, चिकित्सा अधिकारी डॉ करण हितेषी, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास बालकृष्ण शर्मा, जिला कल्याण अधिकारी नरेंद्र जरयाल, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढक, उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सुमेश कुमार, प्रधानाचार्य राजकीय महाविद्यालय चंबा शिवदयाल , समन्वयक चाइल्डलाइन चंबा कपिल शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय पॉलिटेक्निक चंबा पुनीत महाजन, सचिव रेड क्रॉस सोसाइटी चंबा नीना सहगल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed