HPU में हो रही अनियमितताओं की कांग्रेस करवाएगी जांच : राठौर

शिमला: हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में नियमों को ताक पर रख कर नियुक्तियां हो रही है। आज राजीव भवन शिमला में मीडिया से अनौपचारिक बात करते हुये प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में प्रदेश विश्वविद्यालय में विभिन्न श्रेणी की भर्तियों में व्यापक तौर पर अनियमितताएं बरती जा रही है। नियमों को ताक पर रख कर नियुक्तियां दी जा रही है। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस विश्वविद्यालय में हुई सभी प्रकार की अनियमितताओं की जांच करवाएगी।

विश्वविद्यालय से एनएसयूआई के छात्रों के निष्कासन को ले कर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन तानाशाह बना हुआ है और छात्र हितों को बुरी तरह कुचला जा रहा है। छात्रों को राजनैतिक प्रतिशोध की भावना से प्रताड़ित किया जा रहा है जो कि लोकतंत्र में निंदनीय है।

प्रदेश विश्वविद्यालय के वीसी डॉ. सिकन्दर कुमार को राज्य सभा के लिए भाजपा प्रत्याशी मनोनीत करने के प्रश्न के जवाब में कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हम नई जिम्मेवारी के लिए उन्हें बधाई देते हैं। उन्होने कहा कि मेरी सूचना के मुताबिक अभी भी पिछली तारीखों में आदेश पारित करके कांग्रेस विचारधारा से जुड़े शिक्षकों एवं कर्मचारियों को निशाना बनाया जा रहा है जो कि अलोकतांत्रिक व नियमों के विरुद्ध है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed