स्वर्ण आयोग के सैकड़ों समर्थक अपनी मांग को लेकर उतरे शिमला की सड़कों पर

हिमाचल : प्रदेश में स्वर्ण आयोग की मांग को लेकर सैकड़ों लोग शिमला पहुंचे हैं। शिमला में सवर्ण आयोग के समर्थक सचिवालय घेरने के लिए पहुंचे हैं। जिसके चलते  सबसे पहले सुबह शोघी के समीप खवारा चौकी से आगे ट्रैफिक को बंद कर दिया गया। सवर्ण समाज संगठन के कार्यकर्ता टूटीकंडी क्रॉसिंग पर सड़क पर बैठ गए और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।  छोटा शिमला और ओल्ड बस स्टैंड जाने वाले मार्ग को पुलिस ने बंद कर दिया है। न्यू बस स्टैंड की ओर से वाहनों को संजौली, छोटा शिमला और अपर शिमला की ओर भेजा जा रहा है। बालूगंज से एमएलए क्रासिंग की तरफ वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। शिमला-चंडीगढ़ और शिमला-मंडी हाईवे पर दो घंटे से यातायात पूरी तरह बंद है। 

जानकारी अनुसार संकटमोचन के पास प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच टकराव में शिमला के एएसपी सुशील कुमार सहित चार जवान घायल हो गए। एएसपी के सिर में गंभीर चोट आई है। उन्‍हें इलाज के लिए आइजीएमसी अस्‍पताल ले जाया गया है।

संगठन के अध्यक्ष रूमित ठाकुर ने कहा कि जब तक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बात करने नहीं आएंगे तब तक नहीं हटेंगे।

शिमला में कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन ने शहर भर में एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। शिमला के न्यू बस स्टैंड के पास क्रॉसिंग पर मुख्य सड़क पर पुलिस नाका बंदी कर दी है और बेरिकैड्स लगा दिए हैं। डीसी शिमला ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय, छोटा शिमला,  हिमाचल हाईकोर्ट, राजभवन, सीएम आवास ओक ओवर, एमएलए आवास के 50 मीटर के दायरे, टूटीकंडी पार्किंग के 500 मीटर, एजी चौक से बालूगंज, ढली बाजार से नवबहार संजौली, 103 टनल से विक्ट्री टनल के आसपास धारा-144 लागू की  है।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed