मुख्यमंत्री जयराम बोले:-ओपीएस (पुरानी पेंशन) पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में बनेगी कमेटी (देखें वीडियो)

कर्मचारियों की अन्य समस्याएं भी सुलझाएगी कमेटी
सीएम ने कहा- बातचीत से सुलझाएंगे हर समस्या
राजनेताओं की कठपुतली न बनें कर्मचारी: जयराम ठाकुर

शिमला: मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि सरकार कर्मचारियों की हर समस्या सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध है और इन समस्याओं को बातचीत से सुलझाया जाएगा। सीएम ने विधानसभा में बताया कि ओपीएस (पुरानी पेंशन) समेत अन्य मुद्दों को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक विशेष कमेटी का गठन होगा। सीएम ने कहा कि जब सरकार से बातचीत में कोई बाधा नहीं है तो कर्मचारियों को राजनेताओं के हाथ की कठपुतली बनने से बचना चाहिए।

राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों को समय-समय पर अनेकों लाभ दिए हैं। सरकार ने कर्मचारियों के हित में ऐसे कदम उठाए हैं जो कभी किसी सरकार ने नहीं उठाए। ऐसे में कर्मचारी आंदोलन न कर सीधे सरकार के सामने अपने मसले उठाएं।

सीएम ने कहा कि पहले ही कर्मचारियों के कई मुद्दे सुलझाएं जा चुके हैं और बाकी के मुद्दों को सुलझाने का काम जारी है।

आत्मविश्वास से बोले सीएम

जयराम सरकार ने कर्मचारियों के हित में कई सारे फैसले लिए गए हैं। शायद इसीलिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पूरे आत्मविश्वास के साथ सदन में यह कहते नजर आए कि उनकी सरकार ने कर्मचारियों को समय-समय पर कई लाभ दिए हैं।

मौजूदा सरकार ने कर्मचारियों को छठा वेतनमान 2016 से देने का फैसला किया। इसके अलावा आईएएस अधिकारियों की तर्ज पर सभी कर्मचारियों को भी डीए 31 फीसदी दिया जा रहा है।

सेवाकाल के दौरान मृत्यु और विकलांगता पर पारिवारिक पेंशन और पेंशन पुरानी पेंशन की तर्ज पर दी जानी है। पेंशनभोगियों को भी संशोधित पेंशन दी जा रही है। नए वेतनमान से जुड़ी विसंगतियों को भी सुलझाया जा रहा है।

कांग्रेस कार्यकाल से चले आ रहे पुलिस पे बैंड के मुद्दे को भी जयराम सरकार ने ही हल किया है। जेबीटी में इंटर डिस्ट्रिक्ट ट्रांसफर पॉलिसी शुरू की गई है। कॉन्ट्रैक्ट पीरियड को भी 3 साल से घटाकर 2 वर्ष किया गया।

विपक्ष पर सीएम का तंज

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विधानसभा में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के विधायक अपनी सरकार की एक भी योजना गिनाएं, जिसे आज याद किया जाता है। इस दौरान सीएम ने वर्तमान सरकार की हिमकेयर और सहारा जैसी कई योजनाओं का जिक्र किया।

सम्बंधित समाचार

Comments are closed