शूलिनी विवि द्वारा आयोजित प्रथम प्राचार्यों का सम्मेलन

सोलन: शिक्षा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा के लिए बुधवार को मंडी में शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में 50 से अधिक स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने भाग लिया। कॉन्क्लेव में कैम्ब्रिज इंटरनेशनल स्कूल, डीएवी सेंटेनरी स्कूल, महावीर पब्लिक स्कूल, सेंट फ्रांसिसकॉन्वेंट, साई स्टार सीनियर सेकेंडरी स्कूल और अन्य के प्रिंसिपलों ने भाग लिया।

आशीष खोसला, शूलिनी विश्वविद्यालय के संस्थापक और शूलिनी में इनोवेशन डी मार्केटिंग के अध्यक्ष और शूलिनी विश्वविद्यालय में शिक्षा निदेशक डॉ. आशू खोसला, स्कूल के नेताओं के साथ नए युग के करियर और नई शिक्षा नीति के बारे में चर्चा करने के लिए कार्यक्रम में उपस्थित थे। प्रिंसिपल बेहद उत्साहित थे और चर्चा में दिलचस्प अंतर्दृष्टि के साथ भाग लिया।

शूलिनी लोकाचार के बारे में बताते हुए, डॉ .आशू खोसला ने कहा, “प्रमुख शिक्षाविदों और पेशेवरों द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय, 2022 तक शीर्ष 200 वैश्विक विशवविद्यालय बनने की दृष्टि वालाएक युवा, शोध-केंद्रित विश्वविद्यालय है।”

पीईसी चंडीगढ़ के एक इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियर और आईआईएम कलकता से एमबीए आशीष खोसला ने प्रधानाचार्यों के साथ नए युग के करियर पर चर्चा की और कहा,”शूलिनी विश्वविद्यालय एनईपी के अनुरूप है और छात्रों को भविष्य के लिए तैयार करने वाले विषयों का संयोजन प्रदान करता है।”

शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति  अतुल खोसला ने कहा, “एशिया में छठे स्थान पर और अनुसंधान उत्पादन में भारत में नंबर एक (प्रति पेपर उद्धरण), अनुसंधान और नवाचार पर शूलिनी का ध्यान अत्यंत महत्वपूर्ण है”।

उन्होंने कहा कि यह शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित किए जाने वाले सम्मेलनों की श्रृंखला में से पहला है।

प्रधानाध्यापकों के सम्मेलन के साथ, “हमारा उद्देश्य शिक्षा में महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए एक मंच बनाना है और छात्रों के लिए एक प्रगतिशील भविष्य बनाने के लिए स्कूलों के साथ हाथ मिलाना है। भारत को नवोन्मेष के अगले स्तर पर ले जाना हमारी भूमिका है और यह स्कूल और उच्चशिक्षा के सहयोग के बिना नहीं हो सकता, ”शूलिनी विश्वविद्यालय की उपाध्यक्ष  अवनी खोसला ने कहा।शूलिनी विश्वविद्यालय के मंडी कार्यालय के प्रमुख लीला धर ने कहा, ”हम मंडी जिले के छात्रों कोसही राह दिखाकर जीवन में सफल बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *