यूजी परीक्षाओं को लेकर बढ़ा संशय.. देखिये क्या बोले शिक्षा मंत्री

प्रदेश की जय राम सरकार राज्य के सभी वर्गों के हितों का रख रही है ख्याल : गोविन्द सिंह ठाकुर

शिमला: शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह ठाकुर ने जारी एक प्रेस वक्तव्य में कहा कि प्रदेश की जय राम सरकार राज्य के सभी वर्गों के हितों का ख्याल रख रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमन्त्री जय राम ठाकुर समाज के सभी वर्गों की सुरक्षा, स्वास्थ्य एवं जीवन यापन के बारे घर के मुखिया की तरह संवेदनशील रहे हैं। गोविन्द सिंह ठाकुर ने कहा की मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर हमेशा ही कर्मचारियों के हितों के प्रति सकारात्मक रहेे हैं और उन्होंने कर्मचारियों के परिश्रम, समर्पण और उल्लेखनीय योगदान की सराहना की है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर की अध्यक्षता में 20 दिसम्बर को हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक में राज्य सरकार के लगभग दो लाख कर्मचारियों को 1 जनवरी, 2016 से संशोधित वेतनमान प्रदान करने का निर्णय लिया गया। कर्मचारियों को जनवरी, 2022 का वेतन फरवरी, 2022 में संशोधित वेतनमान के अनुसार प्राप्त होगा। प्रदेश सरकार कर्मचारियों को एरियर के रूप में पूर्व में ही लगभग पांच हजार करोड़ रुपये की अन्तरिम राहत प्रदान कर चुकी है। संशोधित वेतनमान के उपरान्त एक लाख पांच हजार एनपीएस कर्मचारियों के उच्च वेतन निर्धारण के चलते प्रदेश सरकार द्वारा न्यू पेंशन स्कीम के अन्तर्गत छः वर्ष के अंशदान के रूप में 260 करोड़ रुपये व्यय किए जाएंगे। बैठक में अनुबंध कमचारियों के वेतन में वृद्धि का भी निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल की बैठक में विभिन्न विभागों में पदों को भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश को निवेश अनुकूल गंतव्य स्थल बनाने के उद्देश्य से जय राम सरकार ने हमेशा ही कई कदम उठाए हैं और इसी कड़ी में अब प्रधानमंत्री 27 दिसम्बर को दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह की अध्यक्षता करेंगे। इससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा कि यह ग्राउंड बे्रेकिंग समारोह उन लोगों को एक जोरदार जवाब है जो सरकार की निवेश अनुकूल नीतियों की आलोचना कर रहे हैं।  

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *