मण्डी: स्वास्थ्य खंड संधोल के पीपली वेलनेस सेंटर को मिला राष्ट्रीय सम्मान

मण्डी: जिला मंडी के स्वास्थ्य खंड संधोल के अंतर्गत आने वाले हेल्थ वेलनेस सेंटर पीपली को बेहतरीन प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं के लिए राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार से नवाजा गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज दिवस 2021 के उपलक्ष्य में 13 दिसंबर को दिल्ली में आयोजित समारोह में हेल्थ वेलनेस सेंटर पीपली  के तीन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं  ने यह पुरस्कार ग्रहण किया।

इस बारे में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी मण्डी डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि हेल्थ वेलनेस सेंटर पीपली की सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी नूरजहां, स्वास्थ्य कार्यकर्ता विपिन कुमार और आशा कार्यकर्ता कौशल्या देवी को दिल्ली में आयोजित समारोह में सम्मानित किया गया। डॉ. शर्मा ने स्वास्थ्य वेलनेस सेंटर में कार्यरत कर्मचारियों व संबंधित अधिकारियों को बधाई देते हुए उनके प्रयासों की सराहना की

उन्होंने बताया कि हेल्थ वेलनेस सेंटर पीपली पुरस्कार के लिए किए गए सर्वे में स्वास्थ्य के विभिन्न मानकों में 100 में से 95 फीसदी मानकों पर खरा पाया गया है। जिसके परिणाम स्वरूप भारत सरकार ने हेल्थ वेलनेस सेंटर पीपली को राष्ट्रीय स्तर के सम्मान के लिए चुना।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9  +  1  =