हिमाचल: हेली टैक्सी सेवा शुरू..

हिमाचल: मण्डी से धर्मशाला के लिए हेली टैक्सी सेवा शुरू

मण्डी से सन्यारडी निवासी तनुजा शर्मा और बल्ह क्षेत्र की दया शर्मा मण्डी से धर्मशाला के लिए हुईं रवाना

मण्डी: हिमाचल प्रदेश उड़ान योजना  के तहत हेली टैक्सी सेवा शुरू हो गई है। उड़ान योजना के तहत मण्डी के कांगनी धार हेलीपोर्ट पर पहली बार सवारियों को लेकर हेलीकॉप्टर पहुंचा और यहां से 2 सवारियां धर्मशाला के लिए रवाना हुईं। शिमला से वन मंत्री राकेश पठानिया मण्डी कांगनी धार हेलीपोर्ट पहुंचे। उन्होंने धर्मशाला जाने वाले दोनों यात्रियों का स्वागत किया। मण्डी से सन्यारडी निवासी तनुजा शर्मा और बल्ह क्षेत्र की दया शर्मा मण्डी से धर्मशाला के लिए रवाना हुईं।

शिमला में आए यात्रियों में वन मंत्री राकेश पठानिया और बोध राज चंदेल शामिल रहे। यह हेलीटैक्सी 11 सीटर (प्लस दो पायलट) है। किफायती होने के चलते अब हवाई यात्रा आम लोगों की भी पहुंच में आ गई है। पहले दिन हेलीटैक्सी ने शिमला से मंडी-धर्मशाला में चार यात्रियों ने ही उड़ान भरी। 

मण्डी से धर्मशाला के लिए सिंगल सवारी के लिए भी कार टैक्सी कि ड्रॉपिंग चार हजार ली जाती है, जबकि हेलीटैक्सी में 3665 रुपयेमण्डी से धर्मशाला का किराया तय है। मण्डी शिमला से भी चार से पांच हजार रुपये टैक्सी की ड्रापिंग है। हेलीटैक्सी में 3665 रुपये प्रति सवारी तय किए गए हैं।

बता दें कि अभी तक शिमला, मनाली, कुल्लू, मंडी, धर्मशाला शहर को इस सुविधा में जोड़ा गया है, इसे आगे बढ़ा कर और शहरों को भी जोड़ने के प्रयास किए जाएंगे। इस सुविधा के शुरू होने से अब मंडी में हफ्ते में 6 दिन एयर कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी। सप्ताह में रविवार को यह सुविधा नहीं मिलेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *