शिमला: IGMC के रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर, इमरजेंसी सेवाएं जारी

आईजीएमसी में ओपीडी-ओटी की सेवाएं डॉक्टर नहीं देंगे जबकि आपात सेवाएं रहेगी जारी 

शिमला :नीट काउंसिलिंग में देरी पर आईजीएमसी में रेजिडेंट डाॅक्टर बुधवार से पूरा दिन की हड़ताल पर रहेंगे। इस दाैरान वह ना ताे ओपीडी में सेवाएं देंगे और ना ही ऑपरेशन थियेटर में, सिर्फ इमरजेंसी में सेवाएं जारी रहेंगी। सुबह 9:30 बजे से एक बजे तक डाॅक्टर गेट पर धरना प्रदर्शन करेंगे और रैली निकालकर सरकार के निर्णय के खिलाफ रोष प्रकट करेंगे। आईजीएमसी शिमला में रेजीडेंट डाक्‍टर एसोसिएशन ने मंगलवार को दूसरे दिन भी हड़ताल की। दो घंटे की हड़ताल के दौरान चिकित्‍सकों ने इमरजेंसी वार्ड में भी सेवाएं नहीं दीं। हालांकि अस्‍पताल प्रशासन ने वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों को यहां तैनात कर दिया था। लेकिन ओपीडी के बाहर भीड़ लगी रही।

डॉक्टरों का कहना है कि वे दिन-रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं लेकिन पीजी नीट 2021 की काउंसलिंग में सरकार द्वारा किया जा रहा विलंब चिंता का विषय है। इससे कार्यरत डॉक्टरों में कार्य का बोझ बढ़ रहा है। बुधवार को होने वाली हड़ताल को लेकर आईजीएमसी के प्रधानाचार्य को भी अवगत करवा दिया गया है।

 नीट कॉउंसलिंग में देरी होने से नाराज चल रहे रेजिडेंट डॉक्टर पिछले दो दिन से दो घंटे की हड़ताल पर चल रहे हैं लेकिन अब रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन आईजीएमसी ने कल यानी 8 दिसंबर को पूरे दिन हड़ताल करने का फैसला लिया है। आईजीएमसी रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने राष्ट्रीय व्यापी रेजिडेंट डॉक्टरों द्वारा नीट पीजी 2021 की काउंसलिंग में देरी के कारण फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर यह निर्णय लिया है। रेजिडेंट डॉक्टर के महासचिव अक्षित पुरी ने बताया कि आईजीएमसी में ओपीडी-ओटी की सेवाएं डॉक्टर नहीं देंगे जबकि आपात सेवाएं जारी रहेगी।  डॉक्टरों ने साफ कर दिया है कि उनकी मांग न मानी गई तो हड़ताल जारी रहेगी।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *