HRTC परिचालक भर्ती का परिणाम घोषित...

हिमाचल : प्रदेश पथ परिवहन निगम में होगी 332 चालकों की भर्ती, अनुबंध आधार भरे जाएंगे पद

इच्छुक उम्मीदवारों को परिवहन निगम कार्यालय में 27 दिसंबर तक करना होगा आवेदन

हिमाचल: प्रदेश पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) परिचालकों की भर्ती के बाद अब 332 चालकों की भर्ती करने जा रहा है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवारों को परिवहन निगम कार्यालय में 27 दिसंबर तक आवेदन करना होगा। जनजातीय क्षेत्रों में आवेदन करने की छूट रहेगी। इन क्षेत्रों के उम्मीदवार पांच जनवरी 2022 तक आवेदन कर सकेंगे। इन पदों के भरे जाने से निगम में चालकों की कमी दूर हो जाएगी। कुल 332 में से 171 पद सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रहेंगे। इसमें 106 पद सामान्य वर्ग, 32 पद सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, 10 पद स्वतंत्रता सेनानियों के बच्चों और 23 पद सामान्य वर्ग के खिलाड़ियों के लिए आरक्षित रहेंगे। 57 पदों को अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित रखा गया है।

इन पदों में से 45 पद अनुसूचित जाति वर्ग, नौ पद अनुसूचित जाति के बीपीएल श्रेणी के उम्मीदवार और तीन पद अनुसूचित जाति के स्वतंत्रता सेनानियों के लिए आरक्षित रखे हैं। अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 17 पद आरक्षित है। इनमें से 11 पद अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए है। इसमें छह पद अनुसूचित जाति के बीपीएल परिवारों के लिए आरक्षित है। इसके अलावा 87 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित है। इनमें से 67 पद अन्य पिछड़ा वर्ग, 16 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के बीपीएल परिवारों और चार पद स्वतंत्रता सेनानियों के लिए आरक्षित है। 

एचआरटीसी में चालकों को तीन साल तक अनुबंध पर रखा जाएगा। यदि अनुबंध काल दो साल का होता है तो यह भी दो साल बाद नियमित होंगे। इन्हें 8310 रुपये मासिक वेतन मिलेगा। 18 से 45 साल उम्र के उम्मीदवार चालक पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। तीन साल का अनुभव जरूरी होगा। शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य किया गया है। चालक के पास भारी परिवहन वाहन (एचटीवी) चलाने का लाइसेंस होना चाहिए।   

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *