हिमाचल: प्रदेश पथ परिवहन निगम की ओर से सवारियों को बेहतर सुविधा देने के लिए खुद निरीक्षण कर रहे एमडी संदीप कुमार

हिमाचल : प्रदेश पथ परिवहन निगम के एमडी संदीप कुमार इन दिनों बसों का इसी तरह औचक निरीक्षण कर रहे हैं। बीते रोज प्रबंध निदेशक संदीप कुमार कालका-शिमला फोरलेन पर सोलन जिला के दत्यार में सवारी बनकर बस में चढ़ गए। इस दौरान उन्होंने कंडक्टर से जाबली तक की टिकट मांगी और 20 रुपये अदा किए। कंडक्टर ने उन्हें टिकट थमाकर दो रुपये वापस किए। इसी दौरान उन्होंने पीछे बैठी अन्य सवारियों से निगम की बसों में सुविधा और स्टाफ के व्यवहार को लेकर फीडबैक ली।

बैजनाथ से शिमला रूट पर चल रहे परिचालक रमन कुमार ने बताया कि उन्हें इस बात का अहसास नहीं था कि बस में एमडी बैठे हैं। जब उनसे टिकटें दिखाने को कहा गया तो सोचा कि सामने वाला शख्स फ्लाइंग इंस्पेक्टर है। रमन ने बताया कि उनके व्यवहार को देखते हुए एमडी ने उनके साथ सेल्फी ली और उन्हें निगम व अपनी ओर से गिफ्ट दिया। इससे उनका हौसला बढ़ा है। 

एचआरटीसी के एमडी संदीप कुमार ने बताया कि दिवाली से लेकर अब तक पूरे प्रदेश में वह इसी तरह करीब 30 बसों का निरीक्षण कर चुके हैं। इसमें एक दो चालक-परिचालकों को छोड़कर सभी का व्यवहार  ठीक पाया गया। उन्होंने कहा कि निगम की ओर से सवारियों को बेहतर सुविधा देने के लिए यह निरीक्षण जारी रहेगा।

प्रदेश में वाहनों के निरीक्षण का विशेष अभियान चलाया गया

परिवहन विभाग द्वारा चलाए गए  विशेष अभियान के दौरान 145 गाडि़यों के चालान कर 3,69,500 रुपये की राशि बतौर जुर्माना वसूल

परिवहन विभाग के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि विभाग द्वारा प्रदेश में 24 से 26 नवम्बर, 2021 तक वाहनों के निरीक्षण का विशेष अभियान चलाया गया। इस अभियान में यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए निजी बसों में यात्री टिकट जारी करना सुनिश्चित करवाया गया। इसके अतिरिक्त क्षमता से अधिक भरे गए मालवाहक वाहनों को मोटर वाहन नियमों के अनुसार ही वाहन में सामान लोड करने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा चलाए गए इस विशेष अभियान के दौरान 145 गाडि़यों के चालान कर 3,69,500 रुपये की राशि बतौर जुर्माना वसूल की गई। उन्होंने कहा कि निदेशक परिवहन की ओर से सभी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारियों को भविष्य में भी इसी प्रकार के औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं तथा सभी वाहन मालिकों से मोटर वाहन नियम/अधिनियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने का आग्रह किया है।

 

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *