शिमला नगर निगम ने 10 करोड़ के विकास कार्यों को दी मंजूरी

शिमला: शिमला नगर निगम ने वित्त कमेटी की बैठक में आज कई निर्णय लिए। बैठक में नगर निगम ने 10 करोड़ के विकास कार्यों को मंजूरी दी गई। जिसमें एम्बुलेंस सड़क, पार्किंग ओर नालों की के कार्य शामिल हैं।

शांति बिहार में एम्बुलेंस सड़क के लिए 20 लाख, इंजनघर वार्ड में एक एम्बुलेंस रोड के लिए 20 लाख और एक अन्य एम्बुलेंस सड़क के लिए 40 लाख मंजूर किए गए हैं। इसके अलावा लोअर बाजार में शौचालय के लिए 15 लाख और पंथाघाटी में पार्किंग के लिए 20 लाख का प्रावधान किया गया है।

बैठक में नगर निगम के सब्जी मंडी में कार्यालय बनाने को लेकर भी चर्चा की गई। अब राजधानी में 2021 के बाद बनने वाले भवनों का ज्यादा हाउस टैक्स लगेगा।

नगर निगम शिमला की महापौर सत्या कौंडल ने कहा कि हाल ही में प्रदेश में हुए उपचुनाव के कारण लगी आचार संहिता से शहर में विकास कार्य रुके हैं। बीते माह भी आचार संहिता के चलते वित्त कमेटी की बैठक  नहीं कर पाए थे, लेकिन अब आचार संहिता हटने के बाद वित्त कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया है। जिसमें शहर में दस करोड़ के विकास कार्यों को मंजूरी दे दी गई हैं। उन्होंने कहा कि अब मासिक बैठक में इन कार्यों को अंतिम मंजूरी दी जाएगी और उसके बाद जल्द ही इन का कार्य शुरू किया जाएगा। जिसमें एम्बुलेंस रोड, पार्किंग पार्क और नालों की मरम्मत करने को मंजूरी प्रदान की है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *

26  −    =  19