व्यवस्थित यातायात के लिए घाघस पुल व कंदरौर चौक का होगा सुधार : उपायुक्त बिलासपुर पंकज रॉय

बिलासपुर: राष्ट्रीय राजमार्ग घाघस पुल पर वाहनों के अत्याधिक दबाब के चलते इसके बेहतर यातायात प्रबंधन की सम्भावनाओं के मद्देनजर आज उपायुक्त बिलासपुर पंकज राय ने मौके पर जाकर निरीक्षण किया।

उन्होंने कहा कि चण्ड़ीगढ़, मण्डी, मनाली और शिमला मटौर राष्ट्रीय राजमार्ग के अतिरिक्त ए.सी.सी. बरमाणा तथा अल्ट्राटैक सीमेंट फैक्ट्री से बड़े व भारी वाहनों के आवागमन से आए दिन घाघस में जाम व दुर्घटना की सम्भावना बनी रहती है। उन्होंने कहा कि इस मार्ग पर यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए घाघस पुल के पास अतिक्रमण को भी हटाया जा रहा है तथा सड़क को चौड़ा किए जाने की सम्भावना को तलाशा जा रहा है। इसके अतिरिक्त वाहनों को खड़े करने के लिए स्थान भी चिन्हित किए गए है।

पंकज राय ने कहा कि पुल को आर-पार करने के लिए खासकर बच्चों, बुजुर्गों और दिव्यांगों को काफी परेशानी होती है। इस समस्या को दूर करने के लिए घाघस में बने पुराने पुल को पैदल पथ के तौर पर प्रयोग करने योग्य बनाया जाएगा तथा इसका सौंदर्यकरण भी किया जाएगा और पुल के पास अतिक्रमण को भी हटाया जाएगा।

इसके पश्चात उपायुक्त ने कंदरौर चैक से वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंदरौर तक सड़क को चौडा करने तथा चैक के सुधार के लिए भी मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

इस अवसर पर सहायक आयुक्त सिद्धार्थ आचार्य, अधिशाषी अभियंता राजेन्द्र जुबलानी, तहसीलदार हरि सिंह यादव तथा राजस्व विभाग के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *