शिमला: संजौली में तीन मंजिला मकान में लगी आग, छह कमरे राख

शिमला: राजधानी शिमला के संजौली इंजनघर के साथ लगते सांगटी के विद्या भवन में एक तीन मंजिला मकान की पहली मंजिल में शनिवार सुबह 10:20 बजे अचानक आग लग गई। अग्निकांड में छह कमरे राख हो गए। आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है। 

जानकारी अनुसार  पड़ोसियों ने घर से धुआं उठते देखा तो इसकी सूचना अग्निशमन विभाग को दी। अग्निशमन विभाग ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया और आग को आसपास फैलने से रोका नहीं तो एक बड़ा हादसा हो सकता था।

पड़ोसी कुलदीप तंवर ने बताया कि सुबह 8 बजे मकान मालिक अनिल कुमार बेटी को चंडीगढ़ छोड़ने निकले थे कि पीछे मकान में अचानक आग लग गई। मकान सड़क से दूर होने की वजह से घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने मांग उठाई कि ऐसी भयंकर आग की घटनाओं से निपटने के लिए पानी की अलग लाइन बिछाई जाए।

उधर मौके पर पहुंचे स्थानीय विधायक व शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आग लगाने की घटना पर खेद व्यक्त किया और कहा कि लोग अपनी जगह से पाइप लाइन नहीं बिछाने देते हैं। यदि लोग सहयोग करें तो यहां पर पानी की पाइप लाइन बिछाई जाएगी जिसमें 24 घंटे पानी आएगा जिससे इस तरह की आग की घटनाओं पर काबू पाया जा सकता है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *