मुख्यमंत्री के निर्देश: कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज के लक्ष्य को 30 नवम्बर तक किया जाए पूरा

शिमला: राज्य के उपायुक्तों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश में कोविड-19 स्थिति की मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज  समीक्षा की। उन्होंने सभी जिलों को 30 नवम्बर, 2021 तक कोविड-19 टीकाकरण की दूसरी डोज के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने वृद्धजनों पर विशेष ध्यान केन्द्रित करने के निर्देश दिए, क्योंकि इस आयु वर्ग में बीमारी के कारण मृत्यु के मामले अधिक हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश की 72 प्रतिशत जनसंख्या को कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज दी जा चुकी है और पंचायती राज विभाग के लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए 15 और 26 नवम्बर, 2021 को विशेष ग्राम सभाएं आयोजित करने के लिए कहा गया है।

जय राम ठाकुर ने कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले कोविड मरीजों की उचित देखभाल पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए क्योंकि इन मरीजों में अधिक मृत्यु दर देखने में आई है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन को होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के साथ सम्पर्क में रहना चाहिए और गम्भीर मरीजों को अस्पताल स्थानान्तरित किया जाना चाहिए। उन्होंने बर्फबारी की सम्भावना को ध्यान में रखते हुए ऊॅचाई वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण अभियान चलाने पर विशेष बल दिया।

स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. राजीव सैजल, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह, स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बैठक में अपने बहुमूल्य सुझाव दिए।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *