जिला ऊना में 10,071 क्विंटल धान की हुई खरीद : वीरेंद्र कंवर

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री तथा प्रो. रामकुमार नेे टाहलीवाल खरीद केंद्र का किया निरीक्षण

ऊना: ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य एवं पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज टाहलीवाल धान खरीद केंद्र का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रो. रामकुमार भी उपस्थित रहे। वीरेंद्र कंवर ने प्रो. रामकुमार के साथ मिलकर टाहलीवाल खरीद केंद्र का निरीक्षण किया और यहां अपनाई जा रही खरीद प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल की।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि किसानों की सुविधा के लिए जिला ऊना में धान की खरीद के लिए टाहलीवाल और टकारला में खरीद केंद्र खोले गए हैं। उन्होंने कहा कि जिला ऊना में अब तक 10,071 क्विंटल धान की खरीद किसानों से की जा चुकी है। टकारला में 7,899 क्विंटल तथा टाहलीवाल में 2,171 क्विंटल धान की खरीद हुई है, जिससे 190 किसानों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि टकारला का खरीद केंद्र 15 अक्टूबर, जबकि टाहलीवाल का खरीद केंद्र 23 अक्टूबर से शुरू है, जहां एफसीआई के सहयोग से किसानों से गेहूं की खरीद की जा रही है।

कृषि मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रयासों से जिला में यह दोनों खरीद केंद्र किसानों की सुविधा के लिए खोले गए हैं ताकि कोरोना महामारी के दौर में किसानों को अपने घर-द्वार के नजदीक अपनी फसल बेचने की सुविधा मिल सके। इससे पहले भी गेहूं की फसल बेचने के लिए एफसीआई के माध्यम से जिला ऊना में दो खरीद केंद्र खोले गए थे जिनके माध्यम से हजारों किसानों ने अपनी गेहूं की फसल बेची। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों को हर संभव सुविधा प्रदान करने के लिए प्रयासरत है।

इसके बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर तथा एचपीएसआईडीसी उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने जेके फूड्स राइस मिल का निरीक्षण भी किया। इस मिल को एफसीआई ने धान की मिलिंग के लिए चयनित किया है।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *