सोलन: सिल्ब संस्थान ने धूमधाम से मनाया विश्व खाद्य दिवस

यूनाइटेड नेशन्स ने इस वर्ष का थीम रखा “Safe Food now for a Healthy Tomorrow”

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी  विभिन्न प्रतियोगिताओं: भाषण, क्विज, पेंटिंग व माइम  की गई आयोजित

संस्थान की अध्यक्ष  सरोज खोसला  ने विद्यार्थियों से किया स्वस्थ व पौष्टिक भोजन को अपना आहार बनाने व जरूरतमंदों की मदद करने  का किया आग्रह 

सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कारों से किया गया सम्मानित

सोलन: विश्व खाद्य दिवस प्रत्येक वर्ष 16 अक्टूबर को मनाया जाता है। यह दिवस विश्व में लोगों को खाद्यान्न की महत्ता समझने और उसकी बर्बादी रोकने के लिए प्रेरित करता है। यूनाइटेड नेशन्स ने इस वर्ष का थीम “Safe Food now for a Healthy Tomorrow” रखा है।

इस मौके पर संस्थान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी  विभिन्न प्रतियोगिताओं: भाषण, क्विज, पेंटिंग व माइम  का आयोजन किया गया। इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा उनका उत्साह देखते ही बनता था। कार्यक्रम में संस्थान की अध्यक्ष  सरोज खोसला बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुई। उन्होंने प्रतिभागियों के प्रदर्शन की जमकर सराहना की तथा कार्यक्रम में मौजूद सभी विद्यार्थियों से  मौजूदा  कोरोना महामारी की परिस्थितियों का हवाला देते हुए स्वस्थ व पौष्टिक भोजन को अपना आहार बनाने व जरूरतमंदों की मदद करने  का आग्रह किया।

संस्थान की निदेशक डॉ. शालिनी शर्मा, सभी अध्यापक व अन्य स्टाफ भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। पेंटिंग कॉम्पिटीशन में सागर व सपना क्रमशः प्रथम व द्वितीय, भाषण प्रतियोगिता में विकास प्रथम व आस्था द्वितीय, क्विज कॉम्पिटीशन में ओलिविया और दीपाली प्रथम तथा अंशुल और अंशुमन  द्वितीय,  माइम कॉम्पिटीशन में  टीम यूटोपिया ने बाजी मारी। कार्यक्रम के अंत में सभी विजेताओं को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

सम्बंधित समाचार

अपने सुझाव दें

Your email address will not be published. Required fields are marked *